ब्रेकिंग न्यूज़ 

सोनिया गांधी को इतना गुस्सा क्यों आता है?

सोनिया गांधी को इतना गुस्सा क्यों आता है?

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का मूड बहुत खराब है। जब से उनसे प्रवर्तन निदेशालय की पूछताछ चल रही है। तब से उनका गुस्सा सातवें आसमान पर रहता है। सोनिया की नाराजगी किसी ना किसी बहाने झलक ही जा रही है। संसद में सोनिया गांधी एक मामूली नोक झोंक से चिढ़ गईं।

पत्रकार को सोनिया ने झिड़क दिया

कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी की जुबान नई राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को लेकर फिसल गई। उन्होंने महामहिम को राष्ट्रपत्नी कहकर अपमानजनक तरीके से संबोधित किया। यही नहीं अधीर रंजन चौधरी अपने बयान पर टिके हुए हैं। उन्होंने माफी मांगने से इनकार कर दिया है। चौधरी का कहना है कि ‘इस मामले में उनकी जुबान फिसल गई थी। लेकिन भाजपा जबरदस्ती उनकी मामूली सी गलती पर राई से पहाड़ बना रही है।’

अधीर रंजन चौधरी के इस बयान पर जब एक समाचार एजेन्सी के पत्रकार ने कांग्रेस आलाकमान सोनिया गांधी से सवाल पूछा तो वह झल्ला गईं। रिपोर्टर ने सोनिया से पूछा कि ‘क्या आप अधीर रंजन चौधरी को माफी मांगने के लिए कहेंगी?’

तब सोनिया गांधी ने पीछे मुड़कर बेहद तल्ख लहजे में कहा कि He Has Already Apologised (उन्होंने पहले ही माफी मांग ली है)। लेकिन सच ये नहीं है। अधीर रंजन चौधरी अपने बयान पर माफी मांगने की बजाए लगातार भाजपा पर हमलावर हो रहे हैं।

सोनिया ने स्मृति को भी फटकार लगा दी

अधीर रंजन चौधरी के बयान को लेकर संसद में जमकर हंगामा हुआ। केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के अपमान को लेकर सोनिया गांधी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि ‘मैं आज इस सदन में कांग्रेस की मुखिया विराजमान हैं, मैं उनसे कहना चाहती हूं आपने द्रौपदी मुर्मू के अपमान की इजाजत दी, सोनिया गांधी ने एक महिला के अपमान करने की इजाजत दी। सोनिया गांधी ने एक गरीब महिला का अपमान करने दिया। कांग्रेस इस देश से माफी मांगे। सोनिया गांधी इस देश से माफी मांगे। शर्म करो।’

स्मृति ईरानी के इस बयान से सोनिया गांधी बेहद नाराज हुईं। जब वह सदन से बाहर निकलने लगीं तो सोनिया गांधी का सामना भाजपा की सांसद रमा देवी से हुआ। उन्होंने रमा देवी से पूछा कि इस मामले में मेरा नाम क्यों उछाला जा रहा है। सोनिया की रमा देवी से बातचीत चल ही रही थी कि वहां पर स्मृति ईरानी पहुंच गईं। उन्होंने मामले में दखल देने की कोशिश की। स्मृति ने सोनिया से कहा कि ‘क्या मैं आपकी मदद कर सकती हूं। मैने ही आपका नाम लिया था।’

स्मृति की इस बात से सोनिया को गुस्सा बहुत भड़क गया। उन्होंने बेहद नाराजगी से स्मृति ईरानी को फटकार लगा दी। सोनिया ने कहा ‘Dont talk to me(मुझसे बात करने की कोशिश भी मत करना)’। सोनिया के इस लहजे से भाजपा सांसद नाराज हो गए और उन्होंने नारेबाजी शुरु कर दी। जिसके खिलाफ कांग्रेस सांसद भी मैदान में आ गए। दोनों तरफ से नारेबाजी शुरु हो गई। इस बीच सोनिया गांधी वहां से निकल गईं।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण भी विवाद में कूदीं

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर कांग्रेस नेता की ओछी टिप्पणी को लेकर राज्यसभा में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण हमलावर दिखीं। उन्होंने कांग्रेस नेता की टिप्पणी को ‘‘सेक्सिस्ट’’ (लैंगिक भेदभाव से युक्त) करार दिया और कांग्रेस नेताओं से इस टिप्पणी के लिए देश और राष्ट्रपति से माफी मांगने की अपील की। राज्यसभा में शून्काल के दौरान विपक्षी सदस्यों के हंगामे के बीच सीतारमण ने कहा कि ऐसा नहीं है कि यह शब्द गलती से कांग्रेस नेता के मुंह से निकल गया। बल्कि कांग्रेस नेता ने जानबूझकर ऐसा किया है। ऐसी टिप्पणी राष्ट्रपति के साथ ही महिलाओं का भी अपमान है।

मुश्किलों से घिरी सोनिया गांधी हो गई हैं परेशान

सोनिया गांधी संसद में गुरुवार 28 जुलाई को दो बार बेहद गुस्से में तमतमाती हुई दिखीं। उन्होंने केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और प्रेस रिपोर्टर दोनों को झिड़क दिया। सोनिया के चेहरे पर तल्खी साफ तौर पर दिखाई दे रही थी।

दरअसल सोनिया गांधी पिछले कुछ दिनों से प्रवर्तन निदेशालय की जांच का सामना रही हैं। अब तक उनसे तीन बार पूछताछ हो चुकी है। जांच अधिकारियों ने सोनिया गांधी से 100 सवाल पूछे हैं। इसके अलावा सोनिया के बेटे राहुल गांधी की पेशी भी ईडी के सामने हो चुकी है। सोनिया और राहुल गांधी से नेशनल हेराल्ड मामले में कथित मनी लांड्रिंग और घोटाले के आरोप में पूछताछ हो रही है।

सोनिया शायद इस जांच से बेहद परेशान चल रही हैं। संसद की कार्यवाही के दौरान उनका गुस्से यह साफ झलक रहा है कि सोनिया गांधी बेहद जटिल मानसिक परिस्थिति से गुजर रही हैं।

ये भी पढ़िए- सोनिया की ईडी से पूछताछ का नतीजा क्या रहा

ये भी पढ़िए- क्या है एजेएल घोटाला, जिसमें फंसे हैं सोनिया और राहुल गांधी

Leave a Reply

Your email address will not be published.