ब्रेकिंग न्यूज़ 

प्रदेश के जनजातीय क्षेत्रों में अभूतपूर्व विकास: जय राम ठाकुर

प्रदेश के जनजातीय क्षेत्रों में अभूतपूर्व विकास: जय राम ठाकुर

चम्बा : भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने जनजातीय समुदाय के विकास के लिए पूरी ताकत लगा दी है। देश के सर्वोच्च राष्ट्रपति पद की कुर्सी पर द्रौपदी मुर्मू के बैठने के बाद अब जनजातीय क्षेत्रों के विकास के लिए काम किया जा रहा है। इसी सिलसिले में हिमाचल में भी मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने जनजातीय इलाकों के विकास के लिए बजट आवंटन के बारे में जानकारी दी।

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने चम्बा के परिधि गृह में भरमौर-पांगी क्षेत्र के एक प्रतिनिधिमंडल को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार जनजातीय और पिछड़े क्षेत्रों के विकास के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने इन क्षेत्रों के समुचित विकास के लिए बजट आबंटन में पर्याप्त प्रावधान किया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार के कार्यकाल में प्रदेश के जनजातीय और दुर्गम क्षेत्र में अभूतपूर्व विकास हुआ है। उन्होंने पिछली कांग्रेस सरकार पर जनजातीय क्षेत्रों के लोगों को केवल वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल करने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस के नेताओं ने इन क्षेत्रों के विकास के लिए कुछ नहीं किया।

जय राम ठाकुर ने कहा कि पहली बार इस वर्ष अप्रैल माह में साच पास यातायात के लिए बहाल किया गया है। उन्होंने कहा कि जनजातीय क्षेत्रों में सड़कों की स्थिति में व्यापक स्तर पर सुधार हुआ है और इन क्षेत्रों के विकास के लिए पर्याप्त बजट का आबंटन किया गया है।

हिमाचल प्रदेश विधानसभा के उपाध्यक्ष डॉ. हंसराज ने जनजातीय क्षेत्रों पर विशेष ध्यान देने के साथ-साथ समस्त चम्बा जिले का समान विकास सुनिश्चित करने के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया।
विधायक जिया लाल कपूर ने दुर्गम एवं जनजातीय क्षेत्रों की विकासात्मक आवश्यकताओं के प्रति सदैव संवेदनशील रहने के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया।

ये भी पढ़ें- आम जनता की सरकार है जयराम ठाकुर की सरकार 

Leave a Reply

Your email address will not be published.