ब्रेकिंग न्यूज़ 

जम्मू-कश्मीर के पहलगाम में बस हादसा, कई जवानों की मौत

जम्मू-कश्मीर के पहलगाम में बस हादसा, कई जवानों की मौत

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में आईटीबीपी यानी इंडो तिब्बत बॉर्डर पुलिस के जवानों के लेकर जा रही बस दुर्घटनाग्रस्त होकर नदी में जा गिरी। इस भयानक हादसे में अब तक 7 जवान की मौत होने की खबर है।

बढ़ सकती है मृतकों की संख्या

यह हादसा उस समय हुआ जब आईटीबीपी के 39 जवान बस में सवार होकर चंदनवाड़ी से पहलगाम के रास्ते में थे। इसमें आईटीबीपी के 37 और जम्मू-कश्मीर पुलिस के 2 जवान थे। बताया जा रहा है कि बस के ब्रेक फेल होने की वजह ये दुखद हादसा हुआ है। यह सभी जवान अमरनाथ यात्रा को सुचारु रुप से संपन्न कराने के लिए ड्यूटी पर तैनात थे।

जम्मू कश्मीर के उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा ने इस दुर्घटना पर गहरा दुख जताया है।

खतरनाक जगह पर हुआ हादसा

जवान की बस जिस नदी में गिरी, उसे लिद्दर दरिया के नाम से जाना जाता है। इसका पहाड़ी नदी का पानी बर्फीला है और बहाव काफी तेज होता है। बारिश का मौसम होने की वजह से नदी में पानी भी बहुत ज्यादा था। घायल जवानों के एयरलिफ्ट करके श्रीनगर के आर्मी अस्पताल में ले जाया गया है। इस हादसे में अभी तक 7 जवानों के मारे जाने की खबर है। लेकिन मृतकों की संख्या बढ़ भी सकती है। अपुष्ट सूत्रों के मुताबिक लगभग एक दर्जन जवान बुरी तरह जख्मी हुए हैं।

कई घायलों की हालत गंभीर

बस में सवार 39 जवानों में से 32 को गंभीर चोटें लगी हैं। जिसकी वजह से उनकी हालत बेहद गंभीर है। जब बस नदी में गिरी उसी समय दो जवानों की मौत हो गई थी। जबकि राहत पहुंचने तक 5 और जवानों ने दम तोड़ दिया। हताहतों को ले जाने के लिए बीएसएफ का हेलीकॉप्टर इस्तेमाल किया गया। यह घटना मंगलवार को सुबह 11 बजे की है। घायल हुए 32 जवानों में से 10 जवानो की हालत गंभीर बताई जा रही है।

पिछले सप्ताह जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में एक मिनी बस खाई में गिर गई थी। जिसमें 18 लोग घायल हुए थे। छात्रों से भरी यह बस बरमीन से उधमपुर की ओर जा रही थी।

ये भी पढ़ें- कश्मीर के पुलवामा से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद 

Leave a Reply

Your email address will not be published.