ब्रेकिंग न्यूज़ 

‘गोमाता का मांस खिलाया गया, जीने के लायक नहीं हूं’

‘गोमाता का मांस खिलाया गया, जीने के लायक नहीं हूं’

सूरत: गुजरात के सूरत शहर से एक मार्मिक घटना सामने आई है। जिसमें रोहित नाम के एक लड़के ने आत्महत्या कर ली। क्योंकि उसकी मुस्लिम पत्नी और साले ने उसके साथ मारपीट करके जबरदस्ती उसे गोमांस खिला दिया।

फेसबुक पर लिखा सुसाइड नोट

रोहित सिंह ने फेसबुकपर अपनी आत्महत्या का कारण बताया है। जिसमें उसने लिखा है कि ‘आज मैं इस दुनिया को छोड़ रहा हूं। मेरी मौत का कारण मेरी पत्नी सोनम और उसका भाई है। मैं आप सभी दोस्तों से अनुरोध करता हूं कि मुझे इंसाफ़ दिलाएं। मुझे मौत की धमकी के साथ बीफ खिलाया गया। मैं इस दुनिया में रहने के लायक नहीं हूं। मैं अपनी जान लेने जा रहा हूँ।’

27 साल का रोहित सिंह सूरत शहर के उधना क्षेत्र के बीआरसी टेक्सटाइल मिल में फोरमैन के पद पर काम करता था। उन्होंने फेसबुक पर एक सुसाइड नोट डालने के बाद खुदकुशी कर ली।

मुस्लिम पत्नी और साले पर आरोप

रोहित ने एक मुस्लिम लड़की से शादी की थी। जिसका नाम सोनम ज़ाकिर अली है। उसका भाई मुख्तार अली भी उसके साथ ही रहता था। इन दोनों ने रोहित सिंह के साथ मारपीट की और उसे जबरदस्ती गोमांस खिला दिया। जिससे रोहित की भावनाएं आहत हुईं। सूरत पुलिस ने अभियुक्त सोनम अली और मुख्तार अली के ख़िलाफ़ आत्महत्या के लिए उकसाने और जान से मारने की धमकी देने के आरोप में आईपीसी की धारा 306, 506 (2) और 114 के तहत मामला दर्ज किया है।

रोहित की पत्नी सोनम और साला मुख्तार यूपी के रहने वाले हैं। लेकिन हाल फिलहाल में वे सभी सूरत के पटेलनगर में रहते थे।

जून में की खुदकुशी, अब जाकर मामला खुला

रोहित के पिता का काफी पहले देहांत हो चुका है। उसकी मां वीणा देवी ने रोहित को पाल पोसकर बड़ा किया। उन्हें रोहित की खुदकुशी के बारे में कोई जानकारी नहीं थी। उन्हें दो महीने बाद पता चला कि उनके बेटे ने आत्महत्या कर ली है।

वीणा देवी मूल रूप से उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ के गंगेहटी गांव की रहने वाली हैं और फिलहाल सूरत के लिंबायत क्षेत्र के जेबी नगर में रहती हैं। साल 2018 में उनके पति की मौत हो गई थी।

रोहित ने सूरत की एक मिल में नौकरी शुरू की जहां उसे अपनी मुस्लिम सहकर्मी सोनम से प्यार हो गया। सोनम तलाकशुदा महिला है। उसका भाई मुख्तार भी उसके साथ रहता था। उन दोनों ने रोहित को मुस्लिम बनाने की साजिश करते हुए उसे जबरदस्ती गोमांस खिलाया। जिसकी वजह से उसने आत्महत्या कर ली।

सूरत पुलिस ने इस घटना की पुष्टि की है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि ‘रोहित की खुदकुशी के बाद फेसबुक पर एक सुसाइड नोट मिला। जिसके आधार पर हमने मृतक की मां से शिकायत ली है कि सोनम और उसके भाई मुख्तार ने रोहित को बीफ़ खाने के लिए मजबूर किया जिससे परेशान होकर उसने खुदकुशी कर ली।’

ये भी पढ़ें- क्या गो संवर्द्धन के लिए भारतीय गंभीर हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published.