ब्रेकिंग न्यूज़ 

वैदिक सूर्य पर आधारित

वैदिक सूर्य पर आधारित

१५-२१ मार्च २०१५

By अजय भाम्बी

मेष
ग्रहों की प्रतिकूलता के कारण आपकी जिंदगी में कुछ ऐसे बदलाव आ सकते हैं, जो आपकी मानसिक शांति को भंग कर सकते हैं। अगर कोई नया प्रोजेक्ट शुरू करने की सोच रहे हैं तो उसमें आपको काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। परन्तु अपने आत्म-विश्वास के बल पर आप खुद को बड़ी-से-बड़ी मुसीबत से भी बाहर निकाल पाने में सफल रहेंगे।
वृषभ
आप सकारात्मक ऊर्जा से भरे रहेंगे, जिसकी वजह से आप अपने सभी कार्यों को सही ढंग़ से पूरा कर पाएंगे। आपको कोई नया प्रोजेक्ट या नौकरी प्राप्त हो सकती है। जिस पदोन्नति का  लम्बे समय से इंतजार था, वह आपको प्राप्त हो सकती है। छात्रों को उनकी मेहनत का फल प्राप्त होगा। रूका हुआ धन थोड़े से प्रयासों के पश्चात अवश्य मिल जायेगा।
मिथुन
आने वाला समय आर्थिक रूप से अपके लिए लाभकारी सिद्ध होगा। कार्यक्षेत्र में आपकी मधुर वाणी सहकर्मियों को प्रभावित करेगी। अपने विरोधियों को नजरअन्दाज ना करें, उनकी स्ट्रेंथ का पता लगाकर उसके अनुसार ही योजनाएं बनाकर उन्हें हराने की कोशिश करें। घर में कोई मांगलिक कार्य हो सकता है जिसके कारण परिवार में खुशनुमा माहौल रहेगा।
कर्क
जो व्यक्ति लेखन के क्षेत्र से जुड़े हैं उनकी कल्पनाशक्ति वह उड़ान भरेगी, जो उनकी लिखने की कला को चार चांद लगा देगी और लोग आपके राइटिंग स्किल्स के कायल हो जाएंगे। आज आपको खुद को ऐसी परिस्थितियों से बचाना है जिनके कारण आपका अपमान हो सकता है। किसी भी बात को लेकर ज्यादा क्रोधित ना हों वरना निराशाओं के अलावा कुछ हाथ नहीं लगेगा।
सिंह
दृढ़ इच्छा शक्ति के बल पर आप अपने अतीत को भुला कर आगे बढऩे से आपको सफलता और कामयाबी प्राप्त होगी। कोई भी बड़ा निर्णय लेने से पहले घर के बड़ों से सलाह मशविरा अवश्य करें। किसी कठिन कार्य के बनने का अपार हर्ष होगा। मित्र और शुभचिन्तकों का भरपूर सहयोग मिलेगा। सामाजिक मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी।
कन्या
देश के अलग-अलग स्थानों का भ्रमण करना पडेगा, इन यात्राओं से आपको अपेक्षित लाभ भी प्राप्त होगा। आपके संपर्क के दायरे का विस्तार होगा। आर्थिक क्षेत्र में किये गये प्रयास आपकी आवश्यकताओं के साथ-साथ आपकी इच्छाओं को भी पूर्ण करने वाले सिद्ध होंगे। जो लोग वर्तमान नौकरी को बदलने का प्रयास कर रहे हैं उन्हें सफलता प्राप्त होगी।
तुला
आपके प्रभावशाली व्यक्तित्व के कारण लोग आपसे जुडऩे की कोशिश करेंगे। जिन कार्यों के पूर्ण होने में कुछ आशंकाएं थीं वो कार्य आसानी से निपट जाएंगे। जो रिश्ते आपको बोझ लगने लगें उन्हें ढ़ोने की बजाय उससे दूर हो जाने में ही भलाई है। हर इंसान हमारे साथ कदम से कदम मिलाकर चल पाये ये जरूरी नहीं है। इसलिए ऐसे लोगों से सावधान रहें।
वृश्चिक
आपकी सकारात्मक सोच जीवन में आगे बढऩे में आपके लिए सहायक होगी। व्यवसाय में आपको उन चीजों से लाभ होगा जिनसे आपको लाभ की अपेक्षा नहीं थी। अगर कोई नया काम शुरू करना चाहते हैं तो समय आपके अनुकूल है। नौकरी में आपकी मूवमेंट एक प्रोजेक्ट से दूसरे प्रोजेक्ट में हो सकती है। जो आपके लिए लाभदायक होगी।
धनु
अपनी लापरवाहियों की वजह से आपको अपने कार्यों को समय पर पूरा कर पाने में दिक्कतें आ सकती हैं। कानूनी मामलों में फंसे हुए हैं तो उन्हें सुलझाने का सही समय आ गया है। अपने खिलाफ  जा रही परिस्थितियों को आप अपने नियंत्रण में कर पाने में सफल होंगे। स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतें आ सकती हैं जिसका असर आपको फाइनेंशियली देखने को मिलेगा।
मकर
पारिवारिक समस्याओं के कारण मन परेशान रह सकता है। मित्र या संबंधी के साथ सलाह मशविरा करना फायदेमंद सिद्ध होगा। आपकी सभी प्रकार की इच्छाएं और आंकाक्षाएं पूरी होने का समय आ चुका है। रूका हुआ धन जल्दी ही प्राप्त होगा और अब तक जितनी आर्थिक परेशानियां चली आ रही थीं वह सब जल्दी ही खत्म होंगी। मन प्रसन्न रहेगा।
कुंभ
व्यक्तिगत और व्यवसायिक जिदंगी में कुछ उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। अगर हिम्मत करके यह समय  निकाल लिया तो आगे आने वाला समय लाभकारी होगा। अपनी सूझबूझ के बल पर विरोधियों के षडयत्रों को विफल कर पायेंगे। थोड़े समय के लिए ना तो किसी को कर्जा दें, ना ही किसी से कर्ज लें। कानूनी मसलों में सफ लता प्राप्त होने के पूर्ण योग हैं।
मीन
यदि कार्यों को पूर्ण करने में दिक्कतें महसूस हो रही हैं तो खुद को परेशान करने की जगह संयम से काम लें। पुरानी बीमारियां फिर से ऊभरकर सामने आ सकती हैं। इसलिए सेहत के प्रति लापरवाही ना बरतें। व्यर्थ के वाद-विवाद से खुद को बचाकर रखें वरना बेकार की उलझनों में फंस सकते हैं।

Владимир мунтян пастор биографияСергей Ковале

Leave a Reply

Your email address will not be published.