ब्रेकिंग न्यूज़ 

“अपराधियों की राक्षसी असंवेदनशीलता”, कार से घसीटे जाने के बाद लड़की की मौत पर बोले दिल्ली एलजी- वीके सक्सेना

“अपराधियों की राक्षसी असंवेदनशीलता”, कार से घसीटे जाने के बाद लड़की की मौत पर बोले दिल्ली एलजी- वीके सक्सेना

नए साल के दिन एक बार फिर से पुरी दिल्ली शर्मसार हो गई। पुलिस ने रविवार को बताया कि कार की टक्कर से 20 वर्षीय एक लड़की की मौत हो गई और फिर उसे कुछ किलोमीटर तक घसीटते हुए सड़क पर ले जाया गया। घटना कल रात के नए वर्ष पार्टी के जश्न के बाद कंझावला- सुल्तानपुरी की है। पुलिस ने कहा कि घटना के बाद लड़की की हालत इतनी ज्यादा खराब हो गई थी कि घसीटने के बाद उसके कपड़े और शरीर तक फट गया।

रविवार को राष्ट्रीय राजधानी में एक 20 वर्षीय लड़की की स्कूटी को कथित तौर पर एक कार ने टक्कर मारी और फिर लगभग 4 किलोमीटर तक उसे घसीटते चले गए। जिसके बाद दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना ने कहा कि वह “अपराधियों की राक्षसी असंवेदनशीलता” से हैरान हैं। दिल्ली के एलजी ने अपने ट्वीट में लिखा, “आज सुबह कंझावला-सुल्तानपुरी में हुए अमानवीय अपराध पर मेरा सिर शर्म से झुक गया है, और मैं अपराधियों की राक्षसी संवेदनहीनता से स्तब्ध हूं। मैं पुलिस आयुक्त, दिल्ली के साथ निगरानी कर रहा हूं और आरोपियों को पकड़ लिया गया है। फिलहाल सभी पहलुओं पर गहनता से विचार किया जा रहा है। पीड़ित के परिवार को हर संभव मदद सुनिश्चित की जाएगी।”

बता दे कि पुलिस ने रविवार को बताया कि कार की टक्कर से 20 वर्षीय एक लड़की की मौत हो गई और फिर उसे कुछ किलोमीटर तक घसीटते हुए सड़क पर ले जाया गया। पुलिस ने कहा कि घटना के बाद लड़की की हालत इतनी खराब हो गई थी कि घसीटने के बाद उसके कपड़े और शरीर का पिछला हिस्सा तक फट गया। दिल्ली महिला आयोग (DCW) की प्रमुख स्वाति मालीवाल ने भी मामले का संज्ञान लिते हुए दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया।  उन्होंने कहा,”एक लड़की की नग्न लाश मिली, बताया जा रहा है कि कुछ लड़के नशे की हालत में उसकी स्कूटी को कार से टक्कर मार कर लगभग 4 किलोमीटर तक चले गए। यह मामला बहुत खतरनाक है, इस मामले का पूरा सच सामने आना चाहिए।” जी हां बता दें की दिल्ली यातायात के द्वारा किये गये कड़े शुरक्षा इंतजाम के बाद भी इस प्रकार की घटना सबके सामने आई जो कि दिल्ली सरकार के यातायात शुरक्षा इंतजाम पर कई कड़े सवाल उठा रही है।

दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवाल ने यह भी आरोप लगाया कि वाहन पर सवार पांच लोग नशे में थे। बेहद रोंगटे खड़े कर देने वाली घटना सामने आई है। एक लड़की को कार ने टक्कर मारी और फिर सड़क पर घसीटती ले गई। कार को पांच लोग चला रहे थे जो बुरी तरह नशे में थे। मैंने दिल्ली पुलिस को यह पूछने के लिए बुलाया है कि लड़की को कैसे न्याय मिलेगा. दूसरी बात मैं पूछना चाहती हूं कि लड़की को कई किलोमीटर तक घसीटने के बावजूद कोई चेकपोस्ट कुछ नहीं पकड़ सका। नशे में धुत उन लोगों को किसी ने नहीं रोका।यह बहुत ही डरावनी और चौंकाने वाली घटना है।” जो कि हाल ही में दिल्ली तथा देश के अन्य हिस्सों मे हो रहे अपराध को बढ़ावा देने के लिए काफी है।

रविवार की सुबह कंझवाला थाने में पीसीआर कॉल आई कि एक कार को एक शव के साथ घसीटते हुए देखा गया है। सुबह 4:11 बजे एक और पीसीआर कॉल आई, जिसमें बच्ची का शव सड़क पर पड़ा होने की बात कही गई। उसके बाद, पुलिस ने पिकेट पर तैनात अधिकारियों को सतर्क किया और वाहन की तलाशी अभियान शुरू किया गया।  बच्ची के शव को एसजीएम अस्पताल मंगोलपुरी भेजा गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। शव को अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया गया। इस बीच, संदिग्ध कार का भी पता लगा लिया गया और पांचों लोगों को उनके घरों से पकड़ लिया गया।

 

 

written by- satvik upadhyay

Leave a Reply

Your email address will not be published.