ब्रेकिंग न्यूज़ 

राहुल की भारत जोड़ो यात्रा आज फिर होगी शुरु, पहुंचेगी पश्चिमी उत्तर प्रदेश

राहुल की भारत जोड़ो यात्रा आज फिर होगी शुरु, पहुंचेगी पश्चिमी उत्तर प्रदेश

108 दिन पहले शुरु हुई, कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व वाली ‘भारत जोड़ो यात्रा’ आज मंगलवार को एक बार फिर दिल्ली के कश्मीरी गेट से शुरू होगी। इसके बाद ये यात्रा गाजियाबाद से होते हुए यूपी में प्रवेश करेगी।

कांग्रेस पार्टी के तमाम नेता तथा पार्टी के सदस्य एक बार फिर इस यात्रा के शुरु होने पर  पश्चिमी उत्तर प्रदेश में राहुल गांधी के भव्य स्वागत के लिए तमाम तैयारियां कर रहे है। बता दें कि यात्रा के फिर से शुरु होने पर इसके लिए यूपी के अलग-अलग इलाकों से कांग्रेस कार्यकर्ता मवी कलां में जुटना शुरू हो गए हैं। राहुल गांधी के साथ उनकी पार्टी के शीर्ष नेताओं समेत करिबन ढाई सौ मेहमानों के भी पहुंचने की बात की जा रही है।

सूत्रों के हिसाब से बता दें कि  राहुल गांधी की यात्रा पहले पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बागपत जिले से होते हुए मवी कलां गांव पहुंचेंगी जहां पर राहुल गांधी तथा अन्य कान्ग्रेस के नेता भी वहां रात भर रुकेंगे।

कांग्रेस पार्टी की ज़िला इकाई के अध्यक्ष यूनुस चौधरी ने 3 जनवरी को वापीस शुरु हो रहे भारत जोड़ो यात्रा के तमाम  तैयारियों का जिक्र करते हुए कहा, “राहुल गांधी और दूसरे शीर्ष नेताओं के रात भर ठहरने के लिए मवी कलां गांव के हरी कासल फ़ार्म पर पुरा बंदोबस्त किया गया है।”

उन्होंने ये भी बताया है कि ठंड के मौसम को ध्यान में रखते हुए बाहर से आने वाले कार्यकर्ताओं के सोने के लिए एक पंडाल में गद्दों और कंबलों की व्यवस्था की गयी है।

यात्रा बुधवार सुबह मवीं कला से शुरू होकर एक स्थानीय मंदिर पहुंचेगी जिसके बाद यह यात्रा बड़ौत पहुंचेगी। और राहुल गांधी बड़ौत की छपरौली चुंगी में एक नुक्कड़ सभा को भी संबोधित करेंगे जिसके बाद वे वहां रात भर रुकेंगे।

दक्षिण भारत के कन्या कुमारी से शुरू हुई ये यात्रा बीते 108 दिनों में तमिलनाडु, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश से होती हुई 46 ज़िलों और नौ राज्यों से होकर गुज़र चुकी है। जिसके बाद राहुल गांधी की ये यात्रा अब उत्तर प्रदेश में ऩए साल में दाखिल होगी।

Written by- Satvik Upadhyay

Leave a Reply

Your email address will not be published.