ब्रेकिंग न्यूज़ 

नशे में धुत शख्स ने विमान में ही महिला पर किया पेशाब, यूएस से आ रही थी एयर इंडिया की फ्लाइट

नशे में धुत शख्स ने विमान में ही महिला पर किया पेशाब, यूएस  से आ रही थी एयर इंडिया की फ्लाइट

“एयर इंडिया ने एक आंतरिक समिति का गठन किया और पुरुष यात्री को ‘नो-फ्लाई लिस्ट’ में डालने की सिफारिश की। मामला एक सरकारी समिति के अधीन है और फैसले का इंतजार है।”

नए साल के अवसर पर एक अजीबोगरीब घटना सामने आ रही है जब यूएस से भारत आ रही एयर इंडिया विमान में नसे की हालत में एक व्यक्ति ने विमान में सवार एक महिला के उपर कथित तौर पर चेन खोल कर पेशाब करने का मामला सामने आया। नवंबर महीने में एयर इंडिया की बिजनेस क्लास में शराब के नशे में एक महिला पर पेशाब करने वाले यात्री को नो-फ्लाई लिस्ट में रखा जा सकता है।  एयरलाइन ने इस बात की जानकारी दी। महिला यात्री ने 26 नवंबर को न्यूयॉर्क से दिल्ली जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट में एक यात्री पर कथित तौर पर चेन खोलकर पेशाब किया था।

बता दें कि घटना उस समय हुई, जब लंच के बाद विमान की लाइट बंद थी। पेशाब करने के बाद, वह आदमी तब तक खड़ा रहा, जब तक कि एक अन्य यात्री ने उसे जाने के लिए नहीं कहा।

महिला ने तुरंत चालक दल से इस बात की शिकायत की और बताया कि उस व्यक्ति के पेशाब करने के बाद उसके कपड़े, जूते और बैग, पेशाब में भीग गए हैं। चालक दल ने कथित तौर पर उसे कपड़े और चप्पलें दीं और उसे अपनी सीट पर लौटने के लिए कहा। बता दें महिला द्वारा टाटा ग्रुप के अध्यक्ष एन चन्द्रशेखरन को पत्र लिखे जाने के बाद एयरलाइन ने कार्रवाई की। एयर इंडिया के एक अधिकारी के हवाले से बताया कि शख्स के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी गई है।

एयरलाइन के एक अधिकारी ने कहा कि, “एयर इंडिया ने एक आंतरिक समिति का गठन किया और पुरुष यात्री को ‘नो-फ्लाई लिस्ट’ में डालने की सिफारिश की। यह  मामला एक सरकारी समिति के अधीन है और फैसले का इंतजार है।”

महिला द्वारा पत्र में लिखित पत्र में कहा गया कि वह गंदी सीट पर वापस नहीं जाना चाहती थी, इसलिए उसे क्रू सीट दी गई।  एक घंटे के बाद, उसे सीट पर लौटने के लिए कहा गया, जो बाद में चादरों से ढकी हुई थी, लेकिन उसमें अभी भी बदबू आ रही थी। बाद में, उसे एक और चालक दल की सीट दी गई, जहां उसने अपना बाकी का उड़ान का समया बिताया।  महिला का आरोप है कि बिजनेस क्लास की कई सीटें खाली होने के बावजूद उसे दूसरी केबिन सीट नहीं दी गई। उसने यह भी आरोप लगाया है कि विमान के दिल्ली में उतरने के बाद आरोपी यात्री को बिना किसी रोक-टोक के जाने दिया गया। नगर विमान महानिदेशालय ने एयरलाइन से रिपोर्ट मांगी है।  नियामक ने कहा, “हम लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।”

written by- Satvik Upadhyay  

Leave a Reply

Your email address will not be published.