ब्रेकिंग न्यूज़ 

भारत का विजयी आगाज , गेंदबाजों ने तोड़ी श्रीलंका की कमर

भारत का विजयी आगाज , गेंदबाजों ने तोड़ी श्रीलंका की कमर

भारत तथा श्रीलंका के बीच खेले गए पहले टी20 मैच में भारत ने जीत के साथ साल 2023 का आगाज किया। हार्दिक पंड्या की अगुआई वाली टीम इंडिया ने श्रीलंका को आखिरी गेंद में 2 रन से हरा दिया। जीत के हीरो रहे दीपक हुड्डा, शिवम मावी और अक्षर पटेल रहे, जिन्होंने लड़खड़ाती टीम को संभाला और श्रीलंका के मुंह से जीत छीन ली। हुड्डा तो टीम को जीत के करीब लेकर आए थे, मगर मावी और अक्षर ने टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचाया। बता दें कि शिवम मावी ने अपने डेब्यू मैच में 22 रन पर 4 विकेट लिए। जबकि अक्षर बिना विकेट लिए भी हीरो बन गए।

इससे पहले टॉस भारत के पक्ष में नहीं रहा और श्रीलंका ने ड्यू को देखते हुए पहले गेंदबाजी चुनी। शुरूआत में भारत ने लगातार अंतराल पर विकेट गवाएं परंतु दीपक हुडा और अक्सर पटेल की ताबड़तोड़ पारी ने भारत को 162 तक पहुंचा दिया। एक समय श्रीलंका का ये फैसला सही भी साबित होते हुए नजर आ रहा था। भारत ने अपने 5 विकेट 94 रन ही गंवा दिए थे।

गिलसूर्यकुमार तथा संजू सैमसन जल्द ही आउट हो गए । बता दे कि डेब्यू मैच में शुभमन गिल रन ही बना पाए। ईशान किशन ने 37 रन बनाए। विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का भी बल्ला नहीं चल पाया और वो भी महज रन बनाकर पवेलियन लौट गए। संजू सैमसन भी महज रन ही बना पाए। कप्तान हार्दिक पंड्या ने 29 रन की पारी खेलीमगर वो भी भारतीय पारी को आगे तक नहीं ले जा पाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम को भारतीय गेंदबाजों ने 163 रन तक पहुंचने ही नहीं दिया। कांटे की टक्कर में भारत के युवा गेंदबाज उसी जोश के साथ मैदान पर उतरे, जिसकी उम्मीद की जा रही थी। डेब्यू करने वाले शिवम मावी, उमरान मलिक और हर्षल पटेल ने तो श्रीलंका की सभी रणनीति पर पानी फेर दिया। 2023 की भारत की पहली जीत में चार चांद तब लगा जब भारत की पेस बैटरी ने श्रीलंकाई टीम की कमर तोड़ दी । मावी ने 4 ओवर में 22 रन देकर 4 विकेट लिया वहीं दुसरी ओर उमरान मलिक ने 155 की गति की गेंद फेंक कर श्रीलंका कप्तान को आउट किया और काफी सुर्खियां बटोरी । जीत के बाद मन ऑफ द मैच ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने पर दीपक हुडा को मिला ।

Written by – Satvik Upadhyay 

Leave a Reply

Your email address will not be published.