ब्रेकिंग न्यूज़ 

श्रीलंका को 67 रन से हरा भारत ने सीरीज में 1-0 की बनाई बढ़त

श्रीलंका को 67 रन से हरा भारत ने सीरीज में 1-0 की बनाई बढ़त

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला का पहला मुकाबला गुवाहटी में खेला गया जहाँ भारतीय टीम ने श्रीलंका की टीम को 67 रन से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। बता दें कि दोपहर 1:30 बजे शुरु हुए इस मैच में श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 373 रन का विशाल टार्गेट श्रीलंकाई टीम के सामने रखा। बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम ने भारत के जवाब में निर्धारित ओवरों में 8 विकेट पर 306 रन ही बना सकी।

भारतीय बल्लेबाजों का जलवा :                                                         

बता दें कि पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने 87 गेंदों पर 113 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 12 चौके और 1 छक्का लगाया, जिसके साथ ही विराट ने अपने करियर का 73वां शतक लगाया। रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने काफी अच्छा परफॉर्म किया तथा भारतीय पारी को एक तेज और मजबूत शुरुआत प्रदान की। दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 143 रन की साझेदारी की। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने 67 गेंदों पर 83 रन बनाए जबकि शुभमन गिल ने 60 गेंदो पर 70 रनों का योगदान दिया। श्रेयस अय्यर ने भी ताबड़तोड़ शुरुआत की मगर उसे एक बड़ी पारी में तब्दील ना कर सके।

 

बता दें कि श्रीलंका के लिए कप्तान दासुन शनाका ने शतकीय पारी खेली। उन्होंने 88 गेंदों पर नाबाद 108 रन बनाये। इस दौरान शनाका ने 12 चौके और 3 छक्के लगये। वहीं ओपनर पथुम निसांका ने 72 रन बनाए। इसके अलावा धनंजय डी सिल्वा ने 40 गेंदों पर 47 रन बनाए।

भारतीय गेंदबाजों का तुफान :

भारत के लिए तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने शानदार गेंदबाजी करते हुए सबसे ज्यादा विकेट लिए। उन्होंने 8 ओवर में 57 रन देकर 3 खिलाड़ियों को आउट किया। वहीं, मोहम्मद सिराज ने 2 विकेट लिए और मोहम्मद शमी, युजवेन्द्र चहल को 1-1 विकेट हासिल किये।

 

बता दें कि श्रीलंका की ओर से रंजीथा ने 3 विकेट लिए। जबकि मधुशंका, चमीका करुणारत्ने, शनाका और डी सिल्वा ने 1-1 विकेट हासिल किया।

 

लेखक- सात्विक उपाध्याय

Leave a Reply

Your email address will not be published.