ब्रेकिंग न्यूज़ 

भारत का 3-0 से क्लीन स्वीप, आख़िरी मैच में श्रीलंका को 317 रन से दी मात 

भारत का 3-0 से क्लीन स्वीप, आख़िरी मैच में श्रीलंका को 317 रन से दी मात 
रविवार को में खेले गए 3 मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के आखिरी मुकाबले में भारत ने एक बार फिर श्रीलंका की टीम को रिकॉर्ड रनो से मात दिया। जिसके साथ ही भारत ने साल 2023 का पहला एकदिवसीय श्रृंखला अपने नाम किया।
बता दे की भारत की टीम ने पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला लिया । जो कि पूरी तरह से भारतीय टीम के पक्ष में रहा। ओपनिंग करने आई भारतीय टीम की सलामी जोड़ी रोहित और गिल ने पारी को तेज शुरूआत दिलाई। ओपनर तथा भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने 42 रन की अहम पारी खेली। भारतीय बल्लेबाज गिल ने अपने करियर का दूसरा एकदिवसीय शतक लगाया । उन्होंने 97 गेंदों पे 116 रन की पारी खेली। वही दूसरी ओर भारतीय पूर्व कप्तान विराट कोहली ने भी शृंखला का दूसरा शतक लगाया । विराट ने 110 गेंदों पर 166 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। तथा अंत तक डटे रहे। जिसकी बदौलत भारतीय टीम ने श्रीलंकाई टीम को 391 रनो का बेहद बड़ा लक्ष्य दिया।
बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम इस बड़े रन चेस के प्रेसर को झेल nhi सकी। श्रीलंका की टीम 22 ओवर में 73 रन ही बना सकी ।
श्रीलंका की तरफ से ओपनर जोड़ी कोई भी करिश्मा न दिखा पाई तथा जल्द ही आउट होके पवेलियन लौट गए। श्रीलंकाई टीम ने मैच में लगातार अंतराल पर अपने विकेट गवाएं । जिसके चलते भारत के सामने 10 विकेट गवाकर मात्रा 73 रन ही बना सकी और 317 रनो से मैच हार गई।
 भारतीय गेंदबाजों का करिश्मा  
भारतीय गेंदबाजों ने बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम को किसी भी तरह से मैच में टिकने नहीं दिया। भारत की ओर से सार्वाधिक विकेट सिराज ने लिए। सिराज ने 10 ओवरों में 32 रन देकर 4 विकेट लिए वही दूसरी ओर कुलदीप यादव ने भी 2 विकेट लिए। भारत की ओर से शमी ने 2 विकेट लिए । जिसकी बदौलत भारतीय दल ने श्रीलंका को महज 73 रनो पर ही अलाउट कर दिया।
विराट का जलवा :
भारतीय पूर्व कप्तान विराट कोहली हालिया कुछ सालों से जूझ रहे अपने खराब परफॉर्मेंस के बाद 2023 में एक बार फिर अपना करामात दिखा रहे हैं। विराट ने इस श्रंखला में अबतक कुल 2 शतक लगाया है। तथा रविवार को खेले गए मुकाबले में 166 रन की अपनी दूसरी सार्वाथिक रन की पारी के बाद मैन ऑफ द मैच और साथ ही मैन ऑफ द टूर्नामेंट भी रहे।
उन्होंने 3 मेचों में कुल 283 सार्वाधिक रन बनाए।
लेखक सात्विक उपाध्याय 

Leave a Reply

Your email address will not be published.