ब्रेकिंग न्यूज़ 

भारत बनाम इंग्लैंड हॉकी मैच ड्रॉ, 12 पेनाल्टी कॉर्नर के बाद भी ना हो सका कोई गोल

भारत बनाम इंग्लैंड हॉकी मैच ड्रॉ, 12 पेनाल्टी कॉर्नर के बाद भी ना हो सका कोई गोल

ओडिसा :  13 जनवरी को खेले गए भारत-स्पेन के मुकाबले में भारत ने स्पेन की टीम को मात दी थी। बता दें कि भारत ने अपने पुरुष हॉकी वर्ल्ड कप 2023 में अपने अभियान की शुरुआत स्पेन पर 2-0 से जीत के साथ शुरु की थी। शुक्रवार को राउरकेला के बिरसा मुंडा हॉकी स्टेडियम में भारतीय हॉकी टीम ने अपने पहले मैच  में स्पेन को एकतरफा हराया था।

बता दें कि रविवार की शाम भारत बनाम इंग्लैंड के मुकाबले में भारतीय टीम का दूसरा मुकाबला इंग्लैंड के साथ ड्रॉ पर खत्म हुआ। पहले मुकाबले में स्पेन के खिलाफ जीत दर्ज करने वाली टीम इंडिया इंग्लैंड को हराकर लगातार दूसरा मैच जीतने के इरादे से उतरी थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इस मैच में दोनों टीमें कोई गोल नहीं कर पाईं और मुकाबला 0-0 की बराबरी पर खत्म हुआ।

0-0 की बराबरी पर खतम हुआ यह मुकाबला दोनों ही टीमों दूसरा मैच था। बता दें कि इससे पहले भारत ने पहले मुकाबले में स्पेन और इंग्लैंड ने वेल्स को हराया था। अब यह मैच ड्रॉ होने के बाद दोनों टीमों के पास 4-4 अंक हैं। हालांकि, बेहतर गोल डिफरेंस के चलते इंग्लैंड की टीम अंक तालिका में शीर्ष पर है। अब भारत का आखिरी मैच वेल्स और इंग्लैंड का आखिरी ग्रुप मैच स्पेन के साथ है।

मैच में बने मौके :

रविवार को खेले गए इस रोमांचक मैच में इंग्लैंड ने पहले क्वार्टर में शानदार शुरुआत की और पूरे पांच पेनल्टी कॉर्नर हासिल किए,वहीं भारतीय टीम ने  सिर्फ एक पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया। लेकिन दोनों ही टीमें इस चांस को भूना नहीं पाई।

दूसरे क्वार्टर में भारत ने तीन और इंग्लैंड ने दो पेनल्टी कॉर्नर हासिल किए, लेकिन इस क्वार्टर में भी कोई गोल नहीं हुआ। मैच के तीसरे क्वार्टर में भारत ने शानदार खेल दिखाया और लगातार अटैक किया, लेकिन इस क्वार्टर में भी कोई गोल नहीं हुआ। दोनो ही टीम ने सूझ-बूझ के साथ डिफेंस का खेल दिखाया।

 

मैच के चौथे और आखिरी क्वार्टर में भारत के दो खिलाड़ी अमिर रोहिदास और जरमनप्रीत सिंह को ग्रीन कार्ड मिला। इस वजह से भारत को बैकफुट में आना पड़ा और टीम इंडिया अंतिम समय में गोल का प्रयास नहीं कर सकी। इस मैच में भारत ने चार और इंग्लैंड ने आठ पेनल्टी कॉर्नर हासिल किए।  आज के पहले मैच में स्पेन ने वेल्स के 5-1 के बड़े अंतर से हराया। हालांकि, ग्रुप डी से अगले दौर में पहुंचने के लिए भारत और इंग्लैंड की राह बेहद आसान हो गई है।

भारत का अगला मैच अब वेल्स की टीम के साथ है। वेल्स की टीम ने अभी तक कोई भी मैच में जीत नहीं हासिल की है।

 

लेखक- सात्विक उपाध्याय

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.