ब्रेकिंग न्यूज़ 

गोल्डन ग्लोब के बाद क्रिटिक्स च्वॉइस अवार्ड से सम्मानित हुआ आरआरआर का गाना ‘नाटू नाटू’ , बना सर्वश्रेष्ठ गाना

गोल्डन ग्लोब के बाद क्रिटिक्स च्वॉइस अवार्ड से सम्मानित हुआ आरआरआर का गाना ‘नाटू नाटू’ , बना सर्वश्रेष्ठ गाना

हॉलीवुड के गोल्डन ग्लोब अवार्ड के 80वें संस्करण में भारतीय तेलुगू जगत के फिल्म आरआरआर ने बेस्ट सांग ऑफ दी ईयर का अवार्ड हासिल किया। बता दें कि गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड के बाद तेलुगू फ़िल्म ‘आरआरआर’ को अब क्रिटिक्स च्वॉइस अवार्ड्स 2023 में बेस्ट फ़ॉरेन लैंग्वेज फिल्म का अवॉर्ड मिला है। साथ ही फ़िल्म के ‘नाटू-नाटू’ गाने ने भी बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग का अवार्ड जीता है। बता दें कि इस बात की पुष्टी तब हुई जब क्रिटिक्स च्वॉइस अवॉर्ड्स के ट्विटर हैंडल पर इसकी जानकारी दी गई। जिसके बाद से ही पूरे भारत तथा विश्व के अलग-अलग जगहों तथा लोगों से निर्माता-निर्देशक एसएस राजमौली को इस अचिवमेंट के लिए लगातार बधाईंयां आना शुरु हो गई थी। जिसपर प्रधानमंत्री मोदी ने भी उन्हें इस बात के लिए बधाई दी।

बता दें कि क्रिटिक्स च्वाइस अवार्ड ने इसमें लिखा कि, “आरआरआर फ़िल्म के कास्ट और क्रू को ढेरों बधाई– फ़िल्म ने बेस्ट फ़ॉरेन लैंग्वेज फ़िल्म के लिए क्रिटिक्स च्वॉइस अवार्ड जीता है।”

जूनियर एनटीआर, रामचरण और आलिया भट्ट स्टारर फ़िल्म के “नाटू नाटू” गाने ने बेस्ट ऑरिजनल सॉन्ग का क्रिटिक्स च्वॉइस अवॉर्ड्स भी अपने नाम किया। दूसरी ओर आरआरआर फ़िल्म के ट्विटर हैंडल से ये जानकारी दी गई की फ़िल्म के ‘नाटू-नाटू’ गाने को भी अवॉर्ड मिला है। ट्विटर पर लिखा गया, “एक बार फिर ‘नाटू-नाटू’… बेहद ख़ुशी के साथ हम ये जानकारी साझा कर रहे हैं कि क्रिटिक्स च्वॉइस अवॉर्ड्स 2023 में ‘नाटू-नाटू’ को बेस्ट सॉन्ग का अवॉर्ड मिला है।”

बीते सप्ताह फ़िल्म के ‘नाटू-नाटू’ गाने को गोल्डन ग्लोब में बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग का अवॉर्ड मिला था। इस संगीत के हिंदी वर्जन तथा तेलुगू वर्जन दोनो ने ही परदे पर बेहतरीन क्षटा बिखेरी थी। जिस प्रकार पूरे फिल्म ने परदे पर अपना जलवा कायम किया ठीक उसी प्रकार संगीत नाटू-नाटू ने भी सभी का दिल जीता। फिल्म के दोनों ही कलाकारों ने गाने में अद्भूत नृत्य का प्रदर्शन किया।

 

क्या है क्रिटिक्स च्वॉइस अवार्ड :

क्रिटिक्स च्वॉइस मूवी अवॉर्ड्स’ अमेरिकी-कनाडा क्रिटिक्स च्वॉइस एसोसिएशन (सीसीए) की ओर से आयोजित किया जाने वाला सालाना अवॉर्ड शो है, जो सिनेमा की दुनिया में साल के बेहतरीन परफ़ॉर्मेंस, फ़िल्म, संगीत और नई उपलब्धियों को सम्मानित करता है।

 

लेखक- सात्विक उपाध्याय

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.