ब्रेकिंग न्यूज़ 

जम्मू-कश्मीर के बडगाम में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़, दो आतंकवादियों की मौत

जम्मू-कश्मीर के बडगाम में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़, दो आतंकवादियों की मौत
पिछले दिनों जम्मू कश्मीर के राजौरी में हुई बेहद दर्दनाक घटना के बाद 2 बच्चों समेत 6 लोगों की मौत हो गई थी। बता दें की 17 जनवरी यानी की मंगलवार की सुबह जम्मू और कश्मीर के बडगाम ज़िले में मंगलवार को सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हो गया । आतंकियों के साथ हुवे इस मुठभेड़ में साथ हुई एक मुठभेड़ में 2 चरमपंथी की मौत हो गई।
घटना के बारे में सेना के अधिकारियों ने इस मामले के बारे में बताया कि पिछले कुछ दिनों से सूत्रों के मुताबिक इस बात की पुष्टी की जा रही थी की कही यहां किसी प्रकार की कोई साजिश तो नहीं की जा रही। उन्होंने बताया की ठीक मंगलवार को सूत्रों के मुताबिक जम्मू कश्मीर के बडगाम में चरमपंथियों की गतिविधियों के बारे में ख़बर मिलने के बाद मौके पर तैनात हो गई। जिसके बाद सुरक्षा बलों ने गाड़ियों की चेकिंग का अभियान चलाया था।
अधिकारी ने बताया, चेकिंग के दौरान जब “एक कैब को रोकने के लिए कहा गया , जिसके तुरंत बाद ही गाड़ी के भीतर बैठे चरमपंथियों ने सुरक्षा बलों पर खुलेआम फायरिंग की। अंधाधुंध हो रही फायरिंग के दौरान भारतीय सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की। “
सेना अधिकारी के मुताबिक़, इस मुठभेड़ में एक चरमरपंथी की मौत हो गई है। उस इलाके में सेना की कार्रवाई अभी भी जारी है।
हालांकि मौके पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि घटनास्थल पर दो शव देखे गए । लेकिन पुलिस ने इस पर कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। पुलिस ने कहा कि कार्रवाई ख़त्म होने के बाद एक बयान जारी किया । जिसमें बताया गया की मौके पे हुई एक मौत चरमपंथी की थी परंतु बाद में छानबीन के बाद इस बात की भी पुष्टी हो गई कि दोनों शव चरमपंतियों यानी की आतंकवादियों के हैं।जो की कुछ दिनों से इस इलाके में तत्पर थे।
लेखक सात्विक उपाध्याय 

Leave a Reply

Your email address will not be published.