ब्रेकिंग न्यूज़ 

रिलीज से पहले गुवाहटी मेें जलाये गये ‘पठान’ के पोस्टर

रिलीज से पहले गुवाहटी मेें जलाये गये ‘पठान’ के पोस्टर

12 दिसंबर 2022 को रिलीज किये गये पठान फिल्म के गाने बेशरम रंग के कुछ दृश्यों ने उसे काफी चर्चा का विषय बना दिया था। बता दें कि पठान फिल्म के इस गाने में दीपिका पादुकोण द्वारा पहने गये केशरिया रंग के विकिनी को लेकर काफी विवाद हुआ था। जिसे लेकर फिल्म को रिलीज होने से पहले ही बॉयकॉट किये जाने की मांग पूरे देश में होने लगी थी। फिल्म पठान के बेशरम रंग गाने में दीपिका के इस प्रकार के कपड़े पहनने को लेकर इसे धर्म विरोधी बताया गया था। बता दें कि अभिनेता शाहरुख खान की फिल्म पठान के रिलीज होने से पहले गुवाहाटी में 20 जनवरी, शुक्रवार की  रात एक दक्षिणपंथी समूह के सदस्यों ने फिल्म के पोस्टर जला दिए।  जानकारी के अनुसार शहर के नरेंगी इलाके में एक सिनेमा हॉल के अंदर लगे पोस्टरों को जलाया गया है। ये फिल्म अगले हफ्ते रिलीज होने वाली है।  बता दें कि घटना से जुड़े कुछ वीडियो भी सामने आए हैं।  जिनमें भगवा रंग में कुछ लोग पोस्टरों को आग लगा रहे हैं।  साथ ही सिनेमा घर के फर्नीचर को भी तोड़ रहे हैं।  खुद को बजरंग दल का सदस्य बताते हुए इन लोगों ने जय श्री राम के नारे लगाए और चेतावनी दी कि इस फिल्म को राज्य में कहीं भी रिलीज नहीं होने देंगे।

हाल ही में गुजरात में अलग-अलग सिनेमाघरों के  मालिकों के एक प्रतिनिधिमंडल ने गृह राज्य मंत्री हर्ष सांघवी से मुलाकात की और दक्षिणपंथी समूहों के विरोध का सामना कर रही शाहरुख खान अभिनीत फिल्म ‘पठान’ प्रदर्शित करने वाले सिनेमाघरों की सुरक्षा की मांग की थी।  मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ गुजरात के अध्यक्ष मनुभाई पटेल ने बताया कि बैठक के दौरान मंत्री ने फिल्म की रिलीज को लेकर सिनेमा प्रदर्शकों को धमकी देने वाले समूहों से मल्टीप्लेक्स थिएटरों की सुरक्षा का आश्वासन दिया।

गुवाहटी में हुवे इस घटना के बाद अब देश के अलग-अलग  सिनेमाघरों  के मालिकों द्वारा सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मांगे तेज हो गई हैं, जिससे फिल्म के रिलीज के पश्चात किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना ना घटित हो सके।

बता दें कि  बेशरम रंग गाने  ने रिलीज होने कुछ ही दिनों में अच्छी कमाई कर ली थी। बता दें कि इस फिल्म को लेकर बालीवुड से लेकर राजनेताओं , और कई धर्मप्रचारकों ने इसे हिंदु धर्म को ठेस पहुंचाने संबंधी कई टिप्पणीयां की थीे। फिल्म के इस गाने ने सबसे तेज 100 मिलियन व्यूज को क्रॉस किया। हाल ही में पठान फिल्म का ट्रेलर भी रिलीज किया गया जिसने रिलीज से पहले ही काफी अच्छी कलेक्शन कर ली थी। बताया जा रहा है कि  अगर यह फिल्म बड़े पर्दे पर रिलीज होती है तो काफी अच्छी कमाई करेगी। लागातार विवादों में रहने वाली इस फिल्म के चर्चे काफी ज्यादा हैं। बता दें के किंग खान यानि की शाहरुख खान के फैंस ने यह साफ कर दिया है कि वे इस फिल्म को देखने जरुर जायेंगे।

लेखक- सात्विक उपाध्याय 

Leave a Reply

Your email address will not be published.