ब्रेकिंग न्यूज़ 

FIH हॉकी वर्ल्डकप : चोट के कारण मिडफील्डर हार्दिक सिंह टूर्नामेंट से बाहर , राजकुमार पाल भारतीय दल में शामिल

FIH हॉकी वर्ल्डकप : चोट के कारण मिडफील्डर हार्दिक सिंह टूर्नामेंट से बाहर , राजकुमार पाल भारतीय दल में शामिल

नई दिल्ली : भारतीय हॉकी टीम के मिडफील्डर हार्दिक सिंह चोट के कारण विश्वकप से बाहर हो गए हैं । न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार को होने  वाले क्रॉसओवर मैच से पहले इसे भारतीय हॉकी टीम के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। बता दें कि इंगलैंड के खिलाफ दूसरे मैच के दौरान हार्दिक सिंह को हैमस्ट्रिंग इंजरी हुई थी। इसकी वजह से हार्दिक सिंह वेल्स के खिलाफ भी अहम मुकाबला नहीं खेल पाये थे। बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले क्रॉसओवर मैच  के लिए हार्दिक की जगह पर भारतीय दल में एक नये मिडफील्डर की जरुरत है जिसके विकल्प में टीम में उनकी जगह पर  राज कुमार पाल के खेलने की पूरी उम्मीद जताई जा रही है।

हार्दिक सिंह के चोटिल हो जाने के बाद उनके जगह पर किसी और खिलाड़ी को रखने के लिए टीम के चीफ कोच ग्राहम ने कहा की – हमें हार्दिक सिंह के रिप्लेस करने का मुश्किल फैसला लेना पड़ रहा है। यह जाहिर है कि हार्दिक की जगह टीम में कोई भी नहीं ले सकता पर खेल के लिए तथा उसे जीतने के लिए उनका रिप्लेशमेंट रखना जरुरी है। ग्राहम ने साथ ही कहा कि हार्दिक की चोट उतनी गंभीर नहीं है पर जब टीम में उनकी आवश्यकता है तो उस  वक्त वो टीम के साथ नहीं हैं, और काफी विचार करने के बाद हमने यह फैसला लिया है कि टीम में उनकी जगह राजकुमार पाल को लेने का फैसला लिया है। पहले दो मैचों में हार्दिक सिंह का जो प्रदर्शन रहा, उसको देखते हुए, ये फैसला लिया गया है। उन्होंने कहा की टीम में राजकुमार पाल के आने को लेकर हम काफी उत्सुक हैं।

राजकुमार की खास बातें :

 

बता दें कि राजकुमार पाल भारतीय दल के एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो कि मिडफील्ड में खेलते हैं। राजकुमार की बात करें तो वे एक ऐसे खिलाड़ी है जो कि मिडफील्ड में काफी तेजी के साथ खेलते हैं तथा गेंद को तेजी के साथ लेकर आगे बढ़ने की कला उनकी काफी रोचक  है। इस कला के दम पर वह सामने वाली टीम के खिलाड़ीयों को काफी परेशान भी करते हैं तथा आसानी से गोल करने में कामयाब भी हो जाते हैं।

लेखक- सात्विक उपाध्याय

Leave a Reply

Your email address will not be published.