ब्रेकिंग न्यूज़ 

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान जम्मू में दो विस्फोट, सात घायल

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान जम्मू में दो विस्फोट, सात घायल

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के नरवाल इलाके में शनिवार सुबह दो धमाके हुए। जम्मू जोन के एडीजीपी मुकेश सिंह ने बताया कि इस धमाके में 7 लोगों के घायल होने की सूचना मिली है। धमाके के बाद जम्मू पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि दो वाहनों में विस्फोट होने की खबर है, जिससे 7 लोगों के घायल होने की खबर है। घायलों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया है। ये विस्फोट ऐसे समय में हुए जब राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा जम्मू से गुजर रही थी। कुछ दिन पहले सुरक्षा एजेंसियों ने राहुल गांधी को यात्रा के दौरान पैदल नहीं चलने की सलाह दी थी।

पुलिस अधिकारी ने कहा, “इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और अन्य पुलिस कर्मियों के साथ वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर हैं और आगे की जांच जारी है।” जानकारी के मुताबिक पहला धमाका ट्रांसपोर्ट नगर के वार्ड नंबर 7 में सुबह करीब 11 बजे हुआ। इसके ठीक 15 से 20 मिनट बाद उसी इलाके में एक और धमाका हुआ। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि इन दोनों धमाकों में चिपचिपे बमों का इस्तेमाल किया गया था।

अब तक की पड़ताल में एक और अहम बात सामने आई है। नरवाल के ट्रांसपोर्ट नगर में हुए ब्लास्ट के चलते आतंकी डांगरी पार्ट टू करना चाहते थे।  दरअसल, पहला धमाका वार्ड नंबर 7 में सुबह करीब 11 बजे हुआ और दूसरा धमाका आतंकियों ने दूसरा धमाका देखने पहुंचे भीड़ और सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर किया। क्षेत्र के उप महापौर बलदेव सिंह बलोरिया ने विस्फोट पर प्रतिक्रिया व्यक्त की। उन्होंने कहा, “मैंने अधिकारियों से पूछा और उन्होंने मुझे बताया कि जांच के बाद ही वे कह पाएंगे कि विस्फोट आकस्मिक थे या आतंकवाद से संबंधित थे।

मुझे बताया गया है कि 7 लोग घायल हुए हैं और उनमें से कुछ की हालत गंभीर है।” गौरतलब है कि 26 जनवरी से पहले सुरक्षा एजेंसियों ने इस बात को लेकर अलर्ट जारी किया था कि जम्मू में कभी भी बड़ी घटना हो सकती है। उधर, जम्मू में राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा भी जारी है। ऐसे में राहुल गांधी की सुरक्षा को लेकर भी सवाल उठ सकते हैं।

 

लेखक – सात्विक उपाध्याय

Leave a Reply

Your email address will not be published.