ब्रेकिंग न्यूज़ 

भारतीय गेंदबाजों का कहर, 3 मैंचों की श्रृंखला 2-0 से भारत के नाम

भारतीय गेंदबाजों का कहर, 3 मैंचों की श्रृंखला 2-0 से भारत के नाम

रायपुर : शनिवार, 21 जनवरी को रायपुर के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए 3 मैंचों की श्रृंखला के दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम ने 8  विकेट रहते हुए 20.1 ओवर में ही  मैंच अपने नाम कर लिया। बता दें की पहले एकदिवसीय मुकाबले में गिल के एकदिवसीय करियर के पहले दोहरे शतक के चलते भारत ने न्यूजीलैंड की टीम को 12 रनों से मात दी थी। शनिवार को खेले गए दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को हरा कर सीरीज में 2-0 की बढ़त के साथ ही श्रृंखला भी अपने नाम किया। इस मुकाबले में भारतीय टीम ने पहल टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। जो कि पूरी तरह से भारतीय टीम के पक्ष मेंं रहा ।

भारतीय गेंदबाजों का कहर :

बता दें कि पहले गेंंदबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने एक बार फिर से अपने जीत के लय को बरकरार रखते हुए काफी शानदार प्रदर्शन किया।  भारत की तरफ से पहला विकेट तेज गेंदबाज  मोहम्मद शमी ने हासिल किया। बता दें कि शमी ने 6 ओवरों मेें 18 रन देकर 3 विकेट हासिल किये। शमी ने शुरुआत से ही न्यूजीलैंड की टीम पर अपना शिकंजा कस दिया था।  जिसके बाद न्यूजीलैंड की टीम 50 रन बनाने में अपने 6 अहम विकेट गंवा दिये थे । भारत की तरफ से हार्दिक और वाशिंगटन सुंदर ने 2-2 विकेट लिये । वहीं भारत के अन्य गेंदबाजों की झोली में विकेट रहे। सिराज, कुलदीप, तथा शार्दुल ने 1-1 विकेट हांशिल किये। 34.3 ओवर खत्म होते -होते न्यूजीलैंड की टीम मात्र 108 रनों पर आलआउट हो गई। न्यूजीलैंड की तरफ से सर्वाधिक 36 रन फिलीप ने बनाये। भारतीय गेंदबाजों ने किसी भी न्यूजीलैंड के खिलाड़ी को ज्यादा समय तक पीच पर टीकने नहीं दिया।

रोहित का शानदार अर्धशतक : 

 बता दें कि दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने मात्र 2 विकेट गंवाते हुवे  जीत हांसिल कर ली । जिसका रास्ता भारतीय कप्तान ने शुरुआत से ही तेज खेलकर कर दिया था। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने पिच पर आते ही अपनी मनसा साफ कर दी थी । उन्होने अपने सामने किसी भी गेंदबाज को टीकने नहीं दिया। रोहित ने 7 चौके और 2 छक्कों की मदद से अपनी अर्धशतकीय परी खेली। रोहित ने आवश्यकता अनुसार शॉट का चयन किया तथा अपने क्लास की एक झलक दिखाया। रोहित 51 रन बनाकर एक खराब शॉट खेलकर आउट हो गये।

जिसके बाद  भारत के दूसरे यंग  तथा आक्रामक ओपनर शुभमन गिल ने भी काफी शानदार पारी खेली तथा 40 रन बनाये और भारतीय टीम को जीत दर्ज कराया। वहीं नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने उतरे रन मशीन कोहली ने भी 11 रनों की पारी खेली। इशान किशन ने 8 रन बनाये । जिसकी मदद से भारतीय टीम ने इस रन चेज को आसानी से हासिल कर लिया तथा सीरीज अपने नाम किया।

लेखक- सात्विक उपाध्याय

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.