ब्रेकिंग न्यूज़ 

ICC ने टी20 टीम ऑफ द इयर का किया ऐलान, 3 भारतीय लिस्ट में शामिल

ICC ने टी20 टीम ऑफ द इयर का किया ऐलान, 3 भारतीय लिस्ट में शामिल

23 जनवरी, सोमवार को आईसीसी ने टी 20 टीम ऑफ द इयर का ऐलान किया है। बता दें कि इस बार के टी20  टीम ऑफ द इयर में भारतीय मूल के तीन 2 बल्लेबाज तथा एक ऑलराउंडर को जगह मिली है। आईसीसी  ने सोमवार को जब  टी20 टीम ऑफ द ईयर 2022 का ऐलान किया तो इसमें  पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम  को जगह नहीं मिली है। भारत की ओर से इस टीम में विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या  को जगह मिली है।  इसके अलावा पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद रिजवान को टीम में जगह मिली है। ICC द्वारा चुनी गई टीम में इंग्लैंड के जोस बटलर को विकेटकीपर /ओपनर के तौर पर चुना गया है तो वहीं मोहम्मद रिजवान बतौर ओपनर टीम में शामिल हैं।  नंबर 3 पर विराट कोहली तो वहीं नंबर 4 पर सूर्यकुमार यादव को जगह मिली है।

इसके अलावा नंबर 5 पर ग्लेन फिलिप्स इस सूची में अपनी जगह बना पाने में सफल रहे हैं।  नंबर 6 पर जिम्बाब्वे के ऑलराउंडर सिकंदर रजा को जगह मिली है। दूसरी ओर आइपीएल में गुजरात की कप्तानी करने वाले तथा आलराउंडर  हार्दिक पंड्या और सिकंदर रजा को ऑलराउंडर के तौर पर इस टीम में शामिल किया गया है। गेंदबाजी की बात कि जाये तो इस सूची में आईसीसी ने टी20 वर्ल्डकप के स्टार बालर इंगलैंड के  सैम कर्रन , श्रीलंका के टीम के वनिन्दु हसरंगा भी इस टीम में  में शामिल हैं। पाकिस्तान के  हारिस रऊफ और  आयरलैंड के जोस लिटिल भी आईसीसी टी-20 टीम में अपनी जगह बना पाने में सफलता पाई है।

सबसे हैरानी का बात ये है इस बार कि सूची में ना ही भारतीय कप्तान रोहित अपनी जगह बना पाये हैं जिसकी वजह रोहित का टी20 वर्ल्ड कप में खराब पर्फार्मेंस है।  पाकिस्तान के कप्तान दिग्गज बल्लेबाज बाबर आजम को सूची  शामिल नहीं किया गया है।  तो दूसरी ओर पाकिस्तान के हारिस रऊफ और मोहम्मद रिजवान को आईसीसी ने अपनी टी-20 बेस्ट टीम में जगह दी है। दरअसल टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में बाबर का फॉर्म बेहद ही खराब रहा था।  यही कारण है कि पाकिस्तानी कप्तान इस टीम में अपनी जगह नहीं बना पाए हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

इस पूरे सूची में सबसे अहम नाम भारतीय पूर्व कप्तान तथा भारतीय रन मशीन कहे जाने वाले कोहली तथा भारत के मिस्टर 360 कहे जाने वाले औऱ दुनिया के टी20 के नंबर एक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का है।

लेखक- सात्विक उपाध्याय

Leave a Reply

Your email address will not be published.