ब्रेकिंग न्यूज़ 

सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाने पर रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस को लताड़ा

सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाने पर रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस को लताड़ा

नई दिल्ली : सोमवार, 23 जनवरी को दिग्विजय सिंह द्वारा एक बार फिर से सेना द्वारा किये गये सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर उन्होंने सबूत मांगा। जिसके बाद बता दें कि कई भाजपा के नेताओं ने उन्हें लताड़ा साथ ही उनके इस प्रकार के कृत्य के लिये उन्हें ट्राल भी किया गया। ऐसे में  भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने मंगलवार 24 जनवरी को इस मामले को संज्ञान में लेते हुए  कहा कि ये बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि कांग्रेस पार्टी के द्वारा सर्जिकल स्ट्राइक पर बार-बार  सवाल खड़े करते हैं।  उन्होंने कहा कि ये दिग्विजय सिंह वही हैं, जिन्होंने बाटला हाउस एनकाउंटर पर सवाल खड़े किए थे।  मेरा सवाल राहुल गांधी से है आपके साथ जो लोग चल रहे हैं…वो देश तोड़ने में लगे है और आप चुप है क्यों? कभी आपने सोचा है आपके नेताओं के इस बयान से आतंक के आकाओं  का मनोबल बढ़ता है।  ये भारत जोड़ो यात्रा है , या भारत तोड़ो यात्रा है। बता दें कि रविशंकर प्रसाद के इस बयान ने दिग्विजय सिंह के साथ ही पूरे कांग्रेस पार्टी तथा उनके इस भारत जोड़ो यात्रा पर तंज कसा।

रविशंकर प्रसाद ने आगे अपने बात रखते हुए कहा कि ये बहुत ही शर्मनाक और दुर्भाग्यपूर्ण है, इस प्रकार के विवादित टिप्पणी करने के बाद कांग्रेस पार्टी के नेताओं को माफी मांगना पड़ेगा।  ये सबूत गैंग है जो देश को तोड़ने का काम करता है, और इन नेताओं को कांग्रेस पार्टी के बड़े नेताओं का सपोर्ट है।  जिसके बल पर कोई भी कभी  किसी प्रकार की टिप्पणी देश के प्रति तथा सेना के सौर्य के खिलाफ कर देता है । बता दें कि हाल ही में हुए तवांग मामले में भी ठीक इसी प्रकार के बयान कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेताओं द्वारा किया गया था, जिसने एक बार फिर से सेना के सौर्य तथा पराक्रम पर सवाल उठाया था साथ ही एक प्रश्न चिंह खड़ा किया था।  दिग्विजय सिंह कोई सामान्य नेता नहीं है वो दस साल तक मध्यमप्रदेश के मुख्यमंत्री रहे हैं महासचिव रहे हैं। जयशंकर जी ने कहा कि  आप देश की सेना का अपमान न करें।

बता दें कि कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने  सोमवार  को ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ पर सवाल उठाया और  साथ ही सरकार पर झूठ बोलने का आरोप लगाया।   जम्मू कश्मीर में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान एक जनसभा को संबोधित करते हुए सिंह ने इस बात का  आरोप लगाया।  अपनी टिप्पणियों से अकसर विवाद पैदा करने वाले मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘वे सर्जिकल स्ट्राइक की बात करते हैं। वे कई लोगों को मारने की बात करते हैं लेकिन कोई सबूत नहीं दिया। वे झूठ के पुलिंदों के सहारे शासन कर रहे हैं।”

लेखक- सात्विक उपाध्याय

Leave a Reply

Your email address will not be published.