ब्रेकिंग न्यूज़ 

‘पठान’ रीलीज को लेकर वाराणसी में छात्रों ने किया विरोध प्रदर्शन

‘पठान’ रीलीज को लेकर वाराणसी में छात्रों ने किया विरोध प्रदर्शन

वाराणसी :  बुधवार, 25 जनवरी को बड़े पर्दे पर रीलीज होने वाली शाहरुख खान की फिल्म पठान को लेकर पूरे देश के अलग-अलग हिस्सों में पिछले कुछ दिनों से विरोध प्रदर्शन किया जा रहा था। बता दें कि बीते सोमवार पठान रिलीज को लेकर गुवाहटी के एक सिनेमाघर में हिन्दु संगठन द्वारा विरोध किया गया था, जिसमें फिल्म के पोस्टर को फाड़ा गया था। साथ ही पोस्टरों में आग भी लगा दी गई थी। बुधवार को पठान रीलीज के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय इलाके वाराणसी में सिगरा  स्थित आईपी मॉल में विद्यापीठ के हिंदु छात्र संगठन के छात्रों  ने विरोध प्रदर्शन किया।

बता दें कि पूरे देश में 25 जनवरी को पठान रीलीज होनी थी। पिछले कुछ दिनों से पठान फिल्म के गाने बेशर्म रंग के कुछ सीन को लेकर विवाद उत्पन्न हुआ था। जिसके बाद से ही देश के अलग-अलग जगहों पर इसका पुरजोर विरोध किया जा रहा  था। ऐसे में बुधवार को फिल्म रिलीज होने के बाद वाराणसी में सुबह ही छात्रों ने इसका विरोध किया। तथा पास के आईपी मॉल के बाहर फिल्म को लेकर प्रदर्शन शुरु कर  दिया। बता दें कि जिन छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया , वे सभी छात्र हिन्दु छात्र संगठन से जुड़े हुए हैं।

छात्रों ने अपने हाथ में पठान फिल्म का पोस्टर अपने हाथ में लिया हुआ था । जिसके बाद उन्होंने नारेबाजी की । छात्रों ने जय श्री राम, सनातन धर्म जय के  नारे लगाये साथ ही पठान के खिलाफ हिंदु विरोधी फिल्में बंद करो के नारे लगाये। जिसके बाद स्थानिय पुलिस ने माहौल को देखते हुए छात्रों से शांति व्यवस्था बहाल करने की अपील की। जिससे किसी भी प्रकार से मुद्दा और गरम ना हो सके। पुलिस के द्वारा छात्रों को  शांति बहाल करने को लेकर छात्रों ने शाहरुख खान मुर्दाबाद  के भी नारे लगाये तथा जमकर विरोध प्रदर्शन किया।

पठान फिल्म को लेकर आईपी सिगरा मॉल पर हिंदु संगठन के छात्रों द्वारा किये विरोध प्रदर्शन के बाद वाराणसी में पूरी पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड पर है। किसी भी प्रकार की कोई हिंसा ना हो इस बात की पूरी सूरक्षा व्यवस्था को तैनात किया जा रहा है। बता दें कि आईपी सिगरा के बाद अब वाराणसी में अन्य मॉलों में भी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।

लेखक- सात्विक उपाध्याय

Leave a Reply

Your email address will not be published.