ब्रेकिंग न्यूज़ 

२३-२९ अगस्त २०१५

२३-२९ अगस्त २०१५

वैदिक सूर्य पर आधारित
आपका भविष्य


मेषastrology (4)
(१४ अप्रैल – १४ मई)
वास्तविक जीवन में आपको कई कटु सत्य का सामना करना पड़ सकता है। महत्वपूर्ण निर्णय लेने में आपके मित्र मददगार साबित होंगे। यह आपकी गतिविधियों के आंकलन पर निर्भर करेगा कि आप अपने फैसलों में कितने सफल होंगे। अपनी गतिविधियों के लिए आप स्वयं जिम्मेदार हैं, इसलिए जो सही है उसमें अपने दिल और दिमाग की सुनना बहुत आवश्यक है।



वृषभastrology
(१५ मई – १५ जून)
ग्रहों की अनुकूलता के कारण आपको इच्छित अवसर प्राप्त होंगे जिनकी आप प्रतीक्षा कर रहे थे। कड़ी मेहनत से परीक्षा व प्रतियोगिता पास कर पाएंगे। साथियों के साथ मिलकर व्यवसाय के नए रास्ते खुल सकते हैं। रोमांस आपके जीवन में नये उत्साह का संचार करेगा। अपनी योजनाओं में आप बहुत अधिक आविष्कारक होंगे।



 

मिथुनastrology (2)
(१६ जून – १५ जुलाई)
इस सप्ताह घर के काम-काज करने में आप प्रसन्नता महसूस करेंगे। आप नये वाहन की खरीददारी भी कर सकते हैं। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। यह समय लेन-देन के नजरिये से लाभदाय साबित होगा। आप सही रास्ते से भटक कर गलत फैसले ले सकते हैं। अचानक कोई घटना आपको परेशान कर सकती है।



कर्कastrology (3)
(१६ जुलाई – १५ अगस्त)
आप में नई शक्ति का संचार होगा और आप ऊर्जावान महसूस करेंगे। जिम्मेदारियों का बोझ बढ़ सकता है। घर-परिवार में कोई मांगलिक कार्य हो सकता है। जिसके चलते आपके ऊपर अनावश्यक बोझ बढ़ सकता है। आप अपना समय व्यर्थ के कार्यों में व्यतीत करेंगे। जीवन में कुछ उतार-चढ़ाव आ सकते हैं जो आपको विचलित कर सकते हैं। इसलिए धैर्य से काम ले।



सिंहastrology (5)
(१६ अगस्त – १५ सितम्बर)
जो लोग व्यवसाय से जुड़े हैं उन्हें लाभ होगा। व्यवसाय में बड़े अवसर मिल सकते हैं। इस अवसर का पूरा लाभ उठायें। छात्रों के लिए यह समय व्यस्तता से भरा रहेगा। आप घर के लिये कुछ नयी चीजों की खरीददारी कर सकते हैं। आप पहले के मुकाबले बहुत ज्यादा भावुक रहेंगे। आपके साथी का कोई साधारण कार्य भी आपके दिल को छू जाएगा।



कन्याastrology (6)
(१६ सितम्बर – १५ अक्टूबर)
नजदीकी लोगों से काफी सहयोग मिलेगा। जिससे आप उत्साहित रहेंगे। यदि आप एक्सपोर्ट के कार्यों में इच्छित हैं तो अच्छा लाभ कमा सकते हैं। जो लोग नौकरी में वह अपने प्रयासों के साथ आगे बढ़ें, क्योंकि यह समय आपके लिए शुभ है। आपको पूर्व योजनाओं में सफलता प्राप्त हो सकती है इसलिए इस वक्त का सदुपयोग करें।



तुलाastrology (7)
(१६ अक्टूबर – १५ नवम्बर)
आमदनी बढ़ाने के लिए नये रास्ते खुलेंगे। जो लोग व्यवसाय से जुड़े हैं उन्हें लाभ होगा। आप भूमि-वाहन की खरीद-फरोख्त कर सकते हैं। छात्रों के लिए समय बहुत अच्छा है। आप अपनी पढ़ाई में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। किसी महत्वपूर्ण कार्य की वजह से विदेश यात्रा करनी पड़ सकती है। जो लोग प्रेम संबंधों में हैं उनके लिए वक्त अच्छा है।



वृश्चिकastrology (8)
(१६ नवम्बर – १५ दिसम्बर)
आपका जीवनसाथी भी पहले के मुकाबले आपसे अधिक अपेक्षाएं रखेगा। आप वाद-विवाद में उलझ सकते हैं जो आप दोनों के बीच तनाव की स्थिति पैदा करेगी। छात्र अपनी पढ़ाई में कुछ कठिनाई का अनुभव करेंगे। कार्यस्थल पर आपका मन भटक सकता है। स्वास्थ्य की दृष्टि से समय अनुकूल नहीं है। कुछ जरूरी यात्राएं हो सकती हैं, जिनसे आपको लाभ मिलेगा।



धनुastrology (9)
(१६ दिसम्बर – १३ जनवरी)
आपके जीवनसाथी का व्यवहार अनिश्चिततापूर्ण हो सकता है। जीवन में कोई अप्रत्याशित बाधा आ सकती है जो अस्थिर होगी। ऐसे वक्त में धैर्य बनाए रखें। आर्थिक प्रगति में रूकावटें आ सकती हैं। इसलिए कार्यस्थल पर अपने व्यवहार को संयमित रखें। आपको उन लोगों को प्रसन्न रखने की चेष्टा करनी चाहिए जो आपके हित में सोचते हैं।



मकरastrology (10)
(१४ जनवरी – ११ फरवरी)
आपको अपनी कार्य क्षेत्र में बहुत अधिक चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। आप में संकट का सामना करने के लिए सारी सामथ्र्य और ऊर्जा है। यह आपको अधिक पहचान दिलाने में मददगार साबित होगा। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और व्यवसायिक व्यक्तियों से तालमेल लाभदायक सिद्ध हो सकते हंै। इसलिए वक्त का सदुपयोग करें।



कुंभastrology (11)
(१२ फरवरी – १३ मार्च)
आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। आमदनी में वृद्धि होगी। आपका वक्त अपनों के साथ मेलजोल में गुजरेगा। आपके जीवनसाथी के लिए समय उत्तम रहेगा। जो लोग स्टॉक मार्केट में कार्य करते हैं उनके लिए यह समय अच्छा नहीं है। ऐसे वक्त में धैर्य बनाए रखें। वक्त जल्द ही आपके अनुकूल भी होगा।



मीनastrology (12)
(१४ मार्च – १३ अप्रैल)
व्यवसायी व्यक्तियों के लिए समय अच्छा रहेगा। कलाकारों और संगीतकारों के लिए भी समय बहुत अच्छा है। अचानक प्रसिद्धि प्राप्त हो सकती है। आप में से कुछ का आध्यात्मिक रूझान बढ़ेगा। आपके प्रयासों के बावजूद आपकी कोई योजना प्रारम्भिक स्तर पर ही अटक सकती है। अपनी गलतियों से सीखते हुए सफलता प्राप्त करेंगे।


 अजय भाम्बी 

Temple Seoмакияж

Leave a Reply

Your email address will not be published.