ब्रेकिंग न्यूज़ 

20-26 सितम्बर 2015

20-26 सितम्बर 2015

मेष

अपने कैरियर को आगे बढ़ाने के लिए आपको जो मदद चाहिए, वह आपको अपनों से प्राप्त होगी। हालात बदलते नजर आ रहे हैं। एक व्यावसायिक व्यक्ति के रूप में आप पार्टनरशिप करने का निर्णय कर सकते हैं। एक प्रोफेशनल के रूप में आपको कोई नया अनुबंध दिया जा सकता है, जो चुनौतियों से भरा होने के साथ-साथ रोमांच से भरा भी होगा।



वृषभ

कुछ समय के लिए आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है। अपने कार्यों को पूर्ण करने के लिए आपको पहले से अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। वक्त आने पर आपके अपने आपको धोखा दे सकते हैं, इसलिए जहां तक हो सके खुद को भावनात्मक रूप से मजबूत बनाए रखें। आपके विरोधी आप पर हावी होने की कोशिश करेगे लेकिन, सफल नहीं हो पाएंगे।



मिथुन

आप तमाम कोशिशों के बावजूद भी वो स्थिति पैदा नहीं कर पायेंगे जिसकी आपको तलाश है। पूंजी निवेश सम्बन्धी योजनाओं पर एकाएक अमल नहीं करना चाहिए। जोखिम उठाने से हानि संभव है, इस बात का अवश्य ध्यान रखें। पारिवारिक स्तर पर भी थोड़ा सामंजस्य बैठाने में आपको असुविधाओं का सामना करना पड़ेगा। धैर्य से काम लें।



कर्क

छोटे भाई-बहनों को लेकर आपकी जो चिंताएं है वह दूर होंगी। आपकी मेहनत आपके सपनों को पूरा करने में सहायक सिद्ध होंगी। जोखिम भरे कार्यों में आप प्रसन्नता महसूस करेंगे। बहुत सारी चुनौतियां आपके सामने आएगी, आप सभी चुनौतियों का सामना सूझ-बूझ के साथ कर पायेंगे। आगे का समय आपके लिये खुशियों भरा रहेगा।



सिंह

कार्यक्षेत्र में आपको बड़े-बड़े प्रोजेक्टस पर काम करने का मौका मिलेगा, जहां आपको बहुत कुछ नया सीखने को मिलेगा। यह आपके लिए काफी ज्ञानवर्धक सिद्ध होगा। धनलाभ के योग बने हुए है। आपकी लीडरशिप की वजह से आपको कार्यक्षेत्र में कोई महत्वपूर्ण पदभार संभालने को मिल सकता है। प्रमोशन के पूर्ण योग बने हुए है, मौका हाथ से न जाने दें।



कन्या

किसी भी तरह की कानूनी कार्रवाई सोच-समझ कर ही करें, अन्यथा हानि हो सकती है। पुराने चले आ रहे रोग थोड़ा परेशान कर सकते है, लेकिन यह एक अस्थाई अवस्था है जल्दी ही आप इससे मुक्त हो जाएंगे। आर्थिक समस्याएं कुछ वक्त के लिए बनी रह सकती हैं। आपकी प्रतिभा की वजह से समाज में आपकी एक नई पहचान बनेगी।



तुला

ग्रहों की अनुकूलता से धन लाभ होने के पूर्ण योग बने हुए है। शासन द्वारा कोई विशेष उपलब्धि भी प्राप्त हो सकती है। जिससे समाज में आपका व आपके परिवार का मान-सम्मान बढ़ेगा। जो लोग अविवाहित हैं उन्हें जीवनसाथी की जल्दी ही प्राप्ति होगी। साझेदारी में कोई भी नया काम शुरू करने से पहले अपने साझेदार की अच्छी तरह से छानबीन अवश्य कर लें।



वृश्चिक

छात्रों के लिए समय अनुकूल है, जो बच्चे विदेश में शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं उनके लिए संभावनाएं हैं। कोशिश जरूर करें। बच्चों को माता-पिता के मार्गदर्शन की जरूरत पड़ सकती है। माता-पिता का मार्गदर्शन बच्चों के भविष्य निर्धारण में सहायक सिद्ध होगा। आपकी रचनात्मकता से लोग प्रभावित होंगे। आगे आने वाला समय आपके अनुकूल है।



धनु

अपने उग्र स्वभाव पर काबू रखेंगे तो खुद को बहुत सी मुसीबतों से बचा सकते हैं। आत्मविश्वास व सकारात्मक ऊर्जा आप में भरी रहेगी, जिससे आप अपने रूके हुए कार्य पूरे कर पाएंगे। अपनी प्रतिभा को दूसरों के सामने लाने की कोशिश करें, ताकि वह आपसे प्रभावित हो सके और आपको लेकर उन्हें जितनी भी गलतफहमियां थीं वह दूर हो सकें।



मकर

ग्रहों की प्रतिकूलता के कारण मानसिक अशांति बनी रहेगी। अगर कोई नया प्रोजेक्ट शुरू करने की सोच रहे हैं तो उसमें आपको काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है, परन्तु अपने आत्मविश्वास के बल पर आप खुद को बड़ी-से-बड़ी मुसीबत से भी बाहर निकाल पाने में सफल रहेंगे। आर्थिक तंगी रह सकती है। पारिवारिक सहयोग प्राप्त होगा।



कुंभ

जो लोग राजनीति से जुड़े हुए हैं उन्हें आगे की रणनीति बनानी शुरू कर देनी चाहिए। इस समय समाज के उत्थान के लिए आप जितने भी कार्य करेंगे, उन्हें समाज द्वारा सराहा जाएगा तथा लोगों की नजरों में आपके लिये मान-सम्मान बढ़ेगा। लोग आपकी उदारता का फायदा उठाने की कोशिश कर सकते हैं, जिससे आपको सावधान रहना होगा।



मीन

मित्रों के साथ कहीं घूमने-फिरने का कार्यक्रम बन सकता है। कार्यक्षेत्र में आपके अधिकारियों के साथ आपकी घनिष्ठता बढ़ेगी। कार्य संबंधी यात्रा करनी पड़ सकती है जिसमें आपको मजा आएगा। धन व्यय संभाल कर करें, अन्यथा परेशानी बढ़ सकती है। जो लोग अविवाहित है वह जल्द ही परिणयसूत्र में बंध सकते हैं।


ajay Bhambi

 

अजय भाम्बी

vsemsmart.ruремонт принтеров эпсон в москве

Leave a Reply

Your email address will not be published.