ब्रेकिंग न्यूज़ 

04-10 अक्टूबर 2015

04-10 अक्टूबर 2015


astrology (4)मेष

आने वाले समय में आपके सामने कुछ ऐसी चुनौतियां आ सकती हैं, जिसे पार करने के लिए आपको धैर्य और संयम का भी परिचय देना होगा। किसी छोटी यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं। मित्रों का उत्साहवर्धन और परिवार के सदस्य इसे सफल बना देंगे। जो लोग विदेश की यात्रा कर रहे हैं वह सभी यादगार अनुभव करेंगे। कोई पुराना मित्र आपसे मिलने आ सकता है।



वृषभastrology

ग्रहों की अनुकूलता के कारण किसी से मेल-मिलाप के लिए समय अच्छा हैं। जल्दी ही किसी प्रियजन से मुलाकात होगी। इच्छित स्थान की यात्रा आपके अन्तर्मन को प्रसन्न करेगी। किसी से अचानक मुलाकात का आपको सुवसर प्रदान करेगा। कलाकारों के लिए यह समय बहुत अच्छा है। जो कुछ भी आपने बनाया है, उसमें आपको बहुत प्रशंसा मिलेगी।



मिथुनastrology (2)

आप अपनी रचनात्मक शैली से आश्चर्यजनक परिणाम पा सकते है। अपने पुराने कार्यों को छोड़कर कुछ नया करने की सोचेंगे, जिसमें शुरू में आपको थोड़ी कठिनाईयों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन बाद में अपने मित्रों व सहयोगियों की मदद से आप उन कठिनाईयों को दूर कर पाएंगे। आपको जिन चीजों की लम्बे समय से इच्छा थी, वह आपको अवशय प्राप्त होंगी।



कर्कastrology (3)

आपका आत्मविश्वास थोड़ा डगमगा सकता है, जिसे आपको संभाले रखने की कोशिश करनी है। मित्रों के आसपास होने के बावजूद भी आप खुद को काफी अकेला महसूस कर सकते हैं। परीक्षा, प्रतियोगिता के माध्यम से सरकारी नौकरी में सफलता मिलने के योग हैं। व्यवसाय में लाभ की स्थिति बन रही है, आपकी आर्थिक समस्याएं दूर होती दिखाई दे रही हैं।



सिंहastrology (5)

निवेश में आपको लाभ मिलने के पूर्ण योग बने हुए हैं। आपकी जितनी भी इच्छाएं और महत्वाकाक्षाएं हैं, वह किसी खास व्यक्ति की सहायता से पूर्ण होंगी। कार्यक्षेत्र से संबंधित छोटे-मोटे कार्यों में आपको मेहनत करनी पड़ सकती है। समझदारी इसी में है कि आपको उन चीजों को पाने के लिए प्रयास करने चाहिए। जो आप पाना चाहते हैं।



कन्याastrology (6)

अपनी मान-प्रतिष्ठा को लेकर थोड़ा सावधान रहें, क्योंकि विराधी पक्ष के कुछ लोग समाज में आपकी साख को कम करने की कोशिश कर सकते हंै। आर्थिक सुधार के योग बन रहे हैं। अनावश्यक खर्चों के कारण आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है। अपने खर्चों पर थोड़ा सा संयम बरते। सेहत का भी ख्याल रखे। सेहत के नजरिए से वक्त थोड़ा प्रतिकूल है।



तुलाastrology (7)

कम्युनिकेशन के माध्यम से आप कई सारे लोगों को अपनी और आकर्षित करने में सफल रहेंगे। काम के सिलसिले में बाहर जाना पड़ सकता है। इन यात्राओं से आपको अपेक्षित लाभ भी प्राप्त होगा। आर्थिक क्षेत्र में किये गये प्रयास आपकी आवश्यकताओं के साथ-साथ आपकी इच्छाओं को भी पूर्ण करने वाले सिद्ध होंगे।



वृश्चिकastrology (8)

आपके व्यक्तित्व के कारण लोग आपसे जुडऩे में एक अलग प्रकार का सम्मान महसूस करेंगे। जो रिश्ते आपको बोझ लगें उसे ढ़ोने की बजाय उससे दूर होने में ही भलाई है, क्योंकि यह जरूरी नहीं कि हर इंसान से हमारी बनें या हर इंसान हमारे साथ कदम से कदम मिलाकर चल पाये। फिजूल का व्यय हो सकता है। सेहत का ख्याल रखें।



धनुastrology (9)

छात्रों का मन अचानक पढ़ाई से हट सकता है अभिभावकों बच्चों की सभी गतिविधियों पर पूर्ण नजर रखे और पढ़ाई में जिस भी क्षेत्र में उन्हें दिक्कत महसूस हो रही है, उसमें उनकी मदद करें। प्रेम संबंधों के लिए समय अनुकूल है। आपके प्रेमी व प्रेमिका से आपके संबधो में मधुरता बढ़ेगी। रचनात्मकता को एक नया रूप देने का अवसर प्राप्त होगा।



मकरastrology (10)

आपके विचारों का जबरदस्त विरोध हो सकता है। आपको तंग करने के लिए कुछ लोग आपके सुझावों में कमियां निकालेंगे। अपनी लगन और स्वयं पर भरोसा रखें। अपने प्रियजनों के लिए पूरा समय निकालें, क्योंकि पिछले काफी समय से वे अपने आपको उपेक्षित महसूस कर रहे हैं। विवाह के योग बन रहें हैं। विद्यार्थियों के लिए वक्त संघर्षपूर्ण है।



कुंभastrology (11)

यह सप्ताह सफलताओं का सप्ताह है। कार्यक्षेत्र में लगातार सामथ्र्यपूर्ण प्रदर्शन के लिए आपको सम्मानित किया जाएगा। किसी मीटिंग के दौरान आपके विचारों की स्पष्टता और दूरदर्शिता आपको काफी सम्मान दिलायेगी। पारिवारिक स्तर पर किसी उत्सव का समापन होगा जिससे आप परिपूर्ण और संतुष्ट महसूस करेंगे। कुल मिलाकर वक्त आपके लिये अनुकूल है।



मीनastrology (12)

यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल नहीं है। कार्य को समाप्त करने के आपके प्रयास अलग-अलग कारणों से बाधित होते रहेंगे, जिसकी वजह से आप सफल नहीं हो पाएंगेे। अपना धैर्य न खोएं। किसी अजनबी से वार्तालाप लाभदायक सिद्ध हो सकती है। धैर्यपूर्वक किया गया कार्य आपको सफलता दिला सकता है। वक्त की प्रतिकूलता की वजह से विचलित न हों।


astrowatch

अजय भाम्बी

церковь возрождение кировodessamedia

Leave a Reply

Your email address will not be published.