ब्रेकिंग न्यूज़ 

22-28 नवम्बर 2015

22-28 नवम्बर 2015

मेषastrology (4)

धन की कमी की वजह से आपको कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन अगर आप ठीक प्रकार से योजनाएं बनाकर उन पर अमल करेंगे, तो आर्थिक समस्याओं पर कंट्रोल कर पाएंगे। इस समय किसी से भी किसी प्रकार का मतभेद ना रखें और जहां तक हो सके लोगों के साथ मेल जोल बनाए रखें। पारिवारिक जीवन सुचारू तरीके से चलेगा।



वृषभastrology

किसी भी क्षेत्र में आगे बढऩे से स्वयं को रोकने की कोशिश न करें क्योंकि भाग्य आपके साथा है। आर्थिक आय के लिए यह सप्ताह अच्छा है, अपनी आय का उपयोग आप शुभ कार्य में खर्च करेंगे। आपके जीवनसाथी और बच्चों का स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा। जमीन-जायदाद की खरीद-फरोख्त से भी लाभ अर्जित किया जा सकता है।



मिथुनastrology (2)

पुराने रोगों में सुधार होता दिखाई दे रहा है। आपके विरोधी चाहकर भी आपको नुकसान नहीं पहुंचा पायेंगे। प्रतियोगिता में सफलता के पूर्ण योग बने हुए हैं। बेरोजगारों को जल्द ही नौकरी प्राप्त हो सकती है। जिसके बाद आर्थिक परेशानियां दूर हो जाएंगी। अपनी विचार धारा के लोगों के साथ मिलकर कोई बड़ा कार्य भी सम्पन्न किया जा सकता है।



कर्कastrology (3)

आप के ऊपर कुछ ऐसी जिम्मेदारियां आ सकती हैं जिसकी उम्मीद आपने नहीं की होगी। आपने अब तक जो भी निवेश किये हैं, उसमें आपको आशातीत लाभ मिलने के पूर्ण योग बने हुए हैं। जितनी भी इच्छाएं और महत्वाकाक्षाएं हैं वह किसी खास व्यक्ति की सहायता से पूर्ण होंगी। पदोन्नती मिलने के पूरे-पूरे योग भी बने हुए हैं, बस जरूरत है तो अपने अधिकारियों को इम्प्रेस करने की।



सिंहastrology (5)

यह समय आपके लिए काफी लाभदायक है, क्योंकि भाग्य पूर्ण रूप से आपका साथ दे रहा है। इसलिए अपने रूके हुए कार्यों पूरा करने की कोशिश कीजिये। अगर कोई नया काम करने की सोच रहे हैं तो समय अनुकूल है। मित्रों और परिवार का सहयोग बना रहेगा। रूका हुआ धन वापस मिलने की संभावना बन रही है।



कन्याastrology (6)

इस सप्ताह कई प्रकार की दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। आपके विचार और योजनाओं का अपना एक प्रभाव होगा। लेकिन, उससे अन्य लोग सहमत होंगे, तो निसंदेह आपको निराशा ही हाथ लगेगी। अगर इस दौरान आप अपनी प्रतिभा पर ध्यान देंगे और उसे निखारने की कोशिश करेंगे तो संभवता सफलता हाथ लगे। सेहत का ख्याल रखें।



तुलाastrology (7)

यदि आप अपने प्रयासों पर थोड़ा सा भी ध्यान देंगे तो परिणाम चौंकाने वाले होंगे। प्रतियोगियों से सावधानी बरते वे हर हाल में आपसे आगे निकलने का प्रयास करेंगे। सेहत में थोड़ी गड़बड़ी संभव है, खानपान में संतुलन रखे। आपके बढ़ते वर्चस्व को देखते हुए बहुत से लोग आपसे जुडऩे की कोशिश करेंगे। अत: सामाजिकता को ध्यान में रखते हुए ही लोगों के प्रस्ताव को स्वीकारें।



वृश्चिकastrology (8)

इस सप्ताह अपने ही लोगों से ज्यादा तकलीफ का अहसास होगा न कि दूसरों से। ऐसी अवस्था में धैर्य और संयम से काम लेना चाहिए। यदि आप युक्ति लगाकर इन समस्याओं का समाधान करेंगे तो आप अपने भाग्य में इजाफा कर सकते हैं। आपकी किस्मत का तारा चमने वाला है। अत: संयम से काम ले और अपनों की नाराजगी को दरकिनार करें।



धनुastrology (9)

पैतृक सम्पत्ति को लेकर अगर कोई मामला कोर्ट-कचहरी में चल रहा है तो उसे आपसी सहमति से सुलझाने का प्रयास करें। उच्च शिक्षा प्राप्त करने के इच्छुक हैं तो इस दिशा में अपने प्रयत्नों में तेजी लायें आपको सफलता प्राप्त होगी। क्रिएटिव फील्ड से जुड़े हैं तो आपको अपनी प्रतिभा को दिखाने के बहुत अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। अपनों का साथ प्राप्त होगा।



मकरastrology (10)

आपकी सोच और आपके विचारों को एक नई दिशा प्राप्त होगी। आप अपनी उलझनों को सुलझा पाएंगे। अनजान लोगों से मेल-मिलाप बढ़ाने से पहले उनके बारे में अच्छे से जांच-पड़ताल अवश्य कर लें। यदि शेयर मार्किट में कुछ निवेश करने की सोच रहे हैं, तो लाभ के पूर्ण योग बने हुए है। इस समय किया गया इंवेस्टमेन्ट आगे चलकर लाभदायक सिद्ध होगा।



कुंभastrology (11)

मन और बुद्धि में जितना बढिय़ा संतुलन बिठायेंगे उतना ही दूसरों का विश्वास जीत पाएंगे और उनके मन में अपने लिए विश्वास पैदा कर पाएंगे। अपने उन विचारों को लोगों के सामने प्रकट करें, जो आपको अपने उज्जवल भविष्य की योजना बनाने में मददगार साबित हो। पारिवारिक जीवन में तनावपूर्ण स्थितियां पैदा हो सकती है। प्रोपर्टी को किसी के साथ वाद-विवाद हो सकता है।



मीनastrology (12)

विरोधियों को खुद पर हावी होने से रोकने में आप सफल होंगे। कार्य पूर्ति में थोड़ा संघर्ष करना पड़ सकता है। लेकिन अपने पराक्रम के बल पर आप कठिन-से-कठिन कार्यों को भी पूरा कर पाएंगे। सुख-साधन की वस्तुओं पर थोड़ा खर्चा हो सकता है। यदि किसी प्रतियोगिता में भाग ले रहे हैं तो सफलता के पूर्ण योग बने हुए हैं।



convert chineseооо полигон

Leave a Reply

Your email address will not be published.