ब्रेकिंग न्यूज़ 

आंधी-तूफान में बजती मुलायम की डुगडुगी

आंधी-तूफान में बजती मुलायम की डुगडुगी

सभी दल जब बिहार में महागठबंधन की राह चल रहे थे, तब महागठबंधन से अलग राह पकडऩे वाले नव-समाजवाद के योद्धा मुलायम सिंह यादव के फैसले ने कई लोगों को भले चौकाया हो, लेकिन उन्हे करीब से जानने बाले जानते हैं कि, नेताजी कोई फैसला लेते हैं तो उसका अर्थ अच्छा ही रहता है। समाजवादी पार्टी के मुखिया के जन्मदिन के बहाने 2017 के चुनावी रण का बिगुल बज गया। सूबे का पूरा मंत्रिमंडल सैफई में जुट गया। यूपी में अपने दम चुनाव जीतेंगे हम। हिस्सेदारी होती तो क्या होता के सवाल के बीच मुलायम सिंह यादव ने अपने गांव सैफई में शाही अंदाज में रात 12 बजे करीब ढाई करोड़ रुपए की लागत से बनाये गये स्टेज पर 77 किलो का केक काटा। केक काटने के लिये मुलायम सिंह यादव अपने पुराने साथी अमर सिंह के साथ स्टेज पर पहुंचे। अमर सिंह ने ही सपा महासचिव रामगोपाल यादव और बाकी लोगों को स्टेज पर बुलाया। केक काटने के बाद रहमान शाही अंदाज में बग्घी पर सवार होकर मंच तक पहुंचे। रहमान ने अपने ऑस्कर अवार्ड विनिंग गाने जय हो से कंसर्ट की शुरुआत की तो पूरा सैफई गूंज उठा।

मंत्री रामगोविन्द चौधरी, बलराम यादव, पारसनाथ यादव, रामआसरे विश्वकर्मा, गायत्री प्रजापति आदि ने बधाई दी, जन्मदिन केक काटने से पहले मुलायम ने कहा, समाजवाद का मतलब भूखा नंगा नहीं, बल्कि संपन्नता है। पूरा सैफई जश्न में डूबा था। रंग-बिरंगी पोशाकों में सपा कार्यकर्ताओं ने जमकर भांगड़ा किया। यही नहीं लड़कियों ने भी ढोल और नगाड़ों की थाप पर जमकर ठुमके लगाएं। उत्साह का आलम ये था कि हर गली और चौराहे पर सपा कार्यकर्ताओं का हुजूम दिखा। हर किसी ने नेता जी को उनके जन्मदिन की बधाई दी। इस मौके पर मुलायम सिंह यादव पर फूलों की बारिश भी की गई। करीब 10 किमी तक मुलायम सिंह यादव जनता का अभिवादन स्वीकार करते रहे। लालू की गैरहाजिरी पर अफवाहें जोरों पर हैं कि नीतीश कुमार के शपथ ग्रहण समारेाह में मुलायम सिंह यादव के नहीं जाने के कारण लालू जन्मदिन कार्यक्रम में नहीं आए, लेकिन सांसद एवं मुलायम सिंह यादव की बहू डिंपल सहित सपा नेताओं ने इस मुद्दे को कमतर करने का प्रयास किया। मुलायम के पोते और लालू के दामाद तेज प्रताप यादव ने बताया, शपथ ग्रहण समारोह के बाद पूरा परिवार काफी थका हुआ है। इसलिए वह (लालू) बर्थडे पर नहीं आ सके। इसका कोई और मतलब नहीं निकाला जाना चाहिए। मुलायम सिंह यादव के जन्मदिन पर अमिताभ बच्चन, ऋतिक रोशन, सलमान खान, मुकेश अम्बानी और नीता अम्बानी को भी न्योता दिया गया था, लेकिन ये लोग नहीं आये।

उत्तर प्रदेश के तीन चौथाई जिलों के सूखाग्रस्त घोषित किये जाने के बीच अपने मुखिया के जन्मदिन पर जनता के करोडों रुपये फूंकने के आरोप पर समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने कहा कि विडम्बना है कि जहां समाज का हर वर्ग अपने प्रिय नेता मुलायम सिंह यादव की लम्बी उम्र की कामना कर रहा है, वहीं विपक्षी उनके प्रति नकारात्मक दुष्प्रचार करने पर तुले हैं। उन्होंने कहा ”राजकोष के दुरुपयोग का आरोप तो पूरी तरह निराधार है। ए.आर. रहमान का कार्यक्रम, रणवीर सिंह स्मृति समारोह समिति की ओर से पर्यावरण संरक्षण के समर्थन में किया गया था। मुलायम सिंह ने अपने परिवार और समर्थकों के साथ सैफई के एथलेटिक्स स्टेडियम में शाही अंदाज में केक काटा और इसके बाद रंगारंग कार्यक्रम आयोजित किये गये। ऑस्कर विजेता मशहूर संगीतकार ए.आर. रहमान और उनके साथ आये कलाकारों ने घंटों परफॉॅर्म किया, गायक हरिहरन ने भी रहमान का साथ दिया। जबकि दिल्ली और मुंबई के प्रसिद्ध शेफों ने एक लाख मेहमानों के लिये इटेलियन, चाइनीज और थाई व्यंजन बनाये।12-12-2015

यूपी के बागी आईएएस ऑफिसर सूर्य प्रताप सिंह ने सैफई में मनाये गये मुलायम सिंह यादव के शाही जन्मदिन पर तंज कसे हैं। अपने फेसबुक अकाउंट पर सूर्य प्रताप ने कहा है, बिहार में मिली हार से सत्ताधारियों के चेहरे की चमक खो गई थी। सैफई में भव्य आयोजन इसी झेंप को मिटाने की एक कोशिश है। मुलायम सिंह यादव अपने 77वें जन्मदिन को एक पर्व के रूप में मना रहे हैं, आज अगर लोहिया होते तो ऐसा कभी न होने देते। 5 करोड़ बेरोजगार युवा सड़क पर नौकरी की तलाश में घूम रहे हैं, फसल बर्बादी से पीडि़त किसान आत्महत्या कर रहे हैं। प्रदेश के लोग खून के आंसू रोने को मजबूर हैं, फिर भी इस राज परिवार का दिल नहीं पसीज रहा है। वहीं दूसरी ओर सैफई के बाद राजधानी में राष्ट्रध्वज के नाम समाजवादियों का जमावड़ा जनेश्वर मिश्र पार्क में हुआ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादियों ने हमेशा ऐसे विकास कार्य किये हैं, जिनका अधिकतम लाभ लोगों को मिला है। उन्होंने कहा कि वर्तमान समाजवादी सरकार ने इस क्षेत्र में एक विश्वस्तरीय पार्क विकसित करने का काम शुरू किया था, जो रूप ले रहा है। लगभग 376 एकड़ में विकसित हो रहे इस पार्क में दुनिया के तमाम मशहूर पार्कों की तर्ज पर सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं। मुख्यमंत्री ने पूर्व रक्षा मंत्री एवं सांसद मुलायम सिंह यादव को उनके जन्मदिवस के मौके पर बधाई देते हुए कहा कि ”नेताजी ने समाजवादी मूल्यों की स्थापना के लिए सदैव संघर्ष किया और सभी का मार्गदर्शन किया है।” उन्होंने कहा कि ”एक शिक्षक के रूप में नेताजी ने अपने जीवन की शुरूआत की और समाजवाद में आस्था होने के कारण इस रास्ते को चुना। उन्होंने सबको आगे बढ़ाने का काम किया। समाज के गरीबों, मजलूमों, दबे-कुचले वर्गों, अल्पसंख्यकों इत्यादि के लिये उनके मन में अपार स्नेह है। किसानों के वे परम हितैषी हैं और वे सदैव उनके उत्थान के प्रयास करते रहते हैं। उन्होंने हमेशा गरीबों को सहारा दिया।”

यादव ने उपस्थित जनसमुदाय का आह्वान करते हुए कहा कि ”हम सबको समाजवाद से प्रेरणा लेनी चाहिए और डॉ. लोहिया, जनेश्वर मिश्र और नेताजी द्वारा दिखाए गए रास्ते पर चलने का प्रयास करना चाहिए। इसी से समाज में सद्भावना और समृद्धि आएगी। ” उन्होंने कहा कि राज्य सरकार पूरे प्रदेश के चतुर्मुखी विकास के लिए कार्य कर रही है। राज्य में अनेक विकास योजनाएं, जैसे- आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे, लखनऊ मेट्रो रेल परियोजना, जे.पी. इण्टरनेशनल सेंटर, आई.टी. पार्क, ट्रिपल आई.टी. की स्थापना, अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का निर्माण इत्यादि चलाई जा रही हैं। प्रदेश में सड़कों, पुलों, आर.ओ.बी. अण्डरपासेज इत्यादि का तेजी से विकास किया जा रहा है।

12-12-2015

मॉन्यूमेंटल फ्लैग के लोकार्पण कार्यक्रम में सांसद मुलायम सिंह यादव ने कहा कि प्रखर समाजवादी नेता जनेश्वर मिश्र के नाम पर इस पार्क का निर्माण करवा कर प्रदेश सरकार ने ऐतिहासिक कार्य किया है और इसके लिये मुख्यमंत्री बधाई के पात्र हैं। यह पार्क अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के पार्क के रूप में विकसित हो रहा है। उन्होंने कहा कि आज जिस मॉन्यूमेंटल फ्लैग का लोकार्पण किया गया है, वह लोगों के मन में राष्ट्र प्रेम और गौरव की भावना जगाएगा। पूर्व रक्षा मंत्री ने कहा कि किसी भी देश की राष्ट्रीय एवं सामाजिक एकता में उस देश के राष्ट्रध्वज का प्रमुख स्थान होता है। यह एक ऐसी पहचान होती है, जिसके सम्मान के लिये देश के नागरिक हर कष्ट उठाकर अपना सब कुछ कुर्बान करने के लिये तैयार रहते हैं। हमारा तिरंगा भारत के मान और सम्मान का प्रतीक है। समाजवादी हमेशा जनता की भलाई के लिए कार्य करते हैं।

पिछली सरकार ने इस क्षेत्र में पत्थरों के पार्क और स्मारक बनाये थे। इसके विपरीत वर्तमान समाजवादी सरकार ने एक विश्वस्तरीय पार्क को विकसित करने का काम शुरू किया। आज यह पार्क हजारों लोगों को सुबह-शाम प्राणवायु देने का काम कर रहा है। उन्होंने नौजवानों को सलाह दी कि शारीरिक मिहनत स्वास्थ्य के लिये बहुत जरूरी है। मुलायम सिंह यादव ने उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण दत्त तिवारी के बहाने कांग्रेस पर हमला बोल कर आने वाले दिनों के राजनैतिक समीकरणों को इशारों में जता दिया। पूर्व मुख्यमंत्री एन.डी. तिवारी भी पीछे नहीं रहे, उन्होने मुलायम सिंह यादव को जन्मदिन की बधाई देते हुए, उन्हें इतिहास का निर्माता बता दिया। बिहार की हार से परेशान भाजपा का अगला निशाना उत्तर प्रदेश होने के कारण मुलायम सिंह किसी चतुर खिलाड़ी की तरह अपने जन्मदिन के बहाने पार्टी की ताकत को एकजुट करने में लगे हैं।

सैफई से सुरेन्द्र अग्निहोत्री

установка windows 8 на ноутбукосушитель воздуха адсорбционного типа

Leave a Reply

Your email address will not be published.