ब्रेकिंग न्यूज़ 

स्मार्टफोन से खुलेगा सूटकेस

स्मार्टफोन से खुलेगा सूटकेस

By रोहन पाल

स्मार्ट लॉक बहुत आसानी से इस्तेमाल किये जाने के साथ-साथ बहुत सुरक्षित भी है। इस लॉक सिस्टम के साथ अब यूजर को न तो कोई चाबी, न ही डिजिट-ह्वील डायल करने और न ही कोई कोड लगाने की जरूरत है।

सफर में कई बार हम अपने सूटकेस की चाबी अक्सर खो देते हैं या उसका पासवर्ड भूल जाते हैं, लेकिन अब एक ऐसा लॉक आया है जिससे आपकी यह परेशानी पूरी तरह खत्म हो जाएगी। अमेरिका की एक कंपनी ने ‘ई-जी टच’ नामक एक ऐसा स्मार्ट लॉक बनाया है, जिसकी मदद से आप अपने स्मार्टफोन से सिर्फ स्वाइप करके अपने सूटकेस का लॉक खोल सकते हैं।

इस नई तकनीक में एनएफसी (नियर फील्ड कम्युनिकेशन) की मदद से स्मार्टफोन या टैबलेट या स्मार्टवॉच को सूटकेस में लगे लॉक की चाबी या पासवर्ड उपलब्ध हो जाते हैं। एनएफसी कुछ सेंटीमीटर के फासले पर दो डिवाइसों के बीच डाटा ट्रांसफर को संभव बनाता है, लेकिन ब्लूटूथ से अलग इसमें किसी पेयरिंग कोड की जरूरत नहीं होती है। इस तकनीक की खूबियां बताते हुए कंपनी कहना है कि इसमें चाबी के खोने का कोई गम नहीं रहता। खास नंबर डालने की भी जरूरत नहीं है, न ही किसी कोड को याद रखने की जरूरत है।

28-03-2015

कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर कहा है कि ये दुनिया में अपनी तरह का पहला स्मार्ट लॉक है, जो नवीनतम तकनीक पर आधारित है। ये आइडेंटीफिकेशन तकनीक को एक नया स्तर देता है और लॉक सिस्टम से जुड़ी यांत्रिक समस्याओं का समाधान भी करता है। ई-जी टच बैट्री पर चलता है, जिसे किसी भी पोर्टेबल पॉवर सोर्स से चार्ज किया जा सकता है।

कंपनी के अनुसार, स्मार्ट लॉक बहुत आसानी से इस्तेमाल किये जाने के साथ-साथ बहुत सुरक्षित भी है। इस लॉक सिस्टम के साथ अब यूजर को न तो कोई चाबी, न ही डिजिट-ह्वील डायल और न ही कोई कोड लगाने की जरूरत है।

ब्लुस्मार्ट के और सूटकेस हैं जो आपके स्मार्टफोन के साथ एक ऐप द्वारा सिंक हो जाता है। इस बैग में एक इनबिल्ट स्केल है जिसके द्वारा आपको अपने सूटकेस का वजन पता चल सकता है। इसके साथ ही इसमें कई और दिलचस्स फीचर्स हैं। उसमें से एक है इसका शक्तिशाली बैटरी चार्जर, जो आपके फोन को 6 से ज्यादा बार चार्ज कर सकता है और साथ ही एक समय में दो डिवाइस को एक साथ चार्ज कर सकता है।

все модели ноутбуковстатистика слов яндекс

Leave a Reply

Your email address will not be published.