ब्रेकिंग न्यूज़ 

भाजपा के अच्छे दिन भाजपा को मुबारकï — गहलोत

 

विषम भौगलिक परिस्थतियों और 7 करोड़ की जनसंख्या वाले राजस्थान के 3 बार मुख्यमंत्री रहे अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनकी भाजपा द्वारा चुनावी नारा ‘मोदी लाएंगे अच्छे दिन’ पर चुटकी ली। उन्होंने कहा कि 128 साल पुरानी गांधी-नेहरू कांग्रेस के बारे में पहले भी जनसंघ से शुरू हुई जनता पार्टी और फिर संयुक्त मोर्चे में बना जनता दल और अब भारतीय जनता पार्टी ने सरकार चलाकर ‘कांग्रेस खत्म हो जाएगी’ की हवा-हवाई बातें की थी, लेकिन ये सारी बातें निराधार निकलीं। जहां तक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अच्छे दिनों की बात है तो जान लें कि केन्द्र सरकार के जुमे-जुमे 2 माह के कार्यकाल में कौन-सी जनहित का काम कर दिया है, उल्टे सवा सौ करोड़ जनता को गैस, पेट्रोल, खाद्यान्न और साग-सब्जी की महंगाई ने अच्छे दिनों के नारे को हंसी का जुमला बना दिया है।

पूर्व मुख्यमंत्री कहते हैं कि राज्य की मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे ने 350 करोड़ के नए कर लादकर जनता की अच्छे दिनों की आशाओं पर पानी फेर दिया है। राजे ने जो बजट विधानसभा के पटल पर रखा, उसमें कांग्रेस काल की गोल्डन योजनाओं – मेट्रो, रिफाइनरी, निशुल्क दवा और 1 रूपए किलो गेहूं, बीपीएल को पेंशन, वृद्धा पेंशन, गरीबों को मकान से लेकर गांव गली तक का विकास सुनिश्चित करना था, लेकिन मेट्रो परियोजना पर राजे ने प्रश्नचिन्ह लगाकर जनता को खुश करने की नाकाम कोशिश की है।

गहलोत ने वसुंधरा राजे के बजट भाषण पर भी चुटकी ली और कहा कि शेर-ओ-शायरी से प्रदेश का ना तो विकास होने वाला है और ना ही गरीब शोषित को समय पर न्याय मिलने वाला है। फिलहाल अच्छे दिन आ गए भैय्या….. सॉरी, जनता के नहीं भाजपा के!!

नारी बिना सब शून्य– दीया कुमार

देश में गिर रहे लिंगानुपात पर देश और राज्य सरकारें चिंता तो जाहिर करती हैं पर कोई ठोस कदम उठाने की पहल में पीछे रह जाती है। खग जाने खग की भाषा को चरितार्थ करते हुए सवाई माधोपुर से विधायक और जयपुर राजघराने की पूर्व राजकुमारी दीया कुमारी ने मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे की मंशा के अनुरूप ‘बेटी बचाओ अभियान’ की ब्रांड एम्बेसडर बनकर आगे कदम बढ़ाया है। दीया कुमारी ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि पुरूष प्रधान समाज में आदिकाल से नारी का महत्व कम नहीं आंका गया है, पर रूढ़ीवादी और सामाजिक कुप्रथा के चलते बेटी बचाओ अभियान की मैं ब्रांड एम्बेसडर बनी हूं और नारी शक्ति के हक के लिए लड़ती रहूंगी।

जयपुर से अशोक शर्मा

fbconsult.ruИспользуем Knowledge Graph для раскрутки музыкального веб-ресурса

Leave a Reply

Your email address will not be published.