ब्रेकिंग न्यूज़ 

एंड्रॉइड की आंधी

गूगल सभी बाधाओं को तोडऩे के लिए तैयार है। डिजिटल दुनिया को जीतने के लिए उसने अपने साम्राज्य के विस्तार की शुरुआत कर दी है।

जल्द ही गूगल का एंड्रॉइड दुनिया के कोने-कोने में होगा। स्मार्टफोन से लेकर वियरेबल डिवाईस तक और गाडिय़ों से लेकर टीवी तक, गूगल अपने उपभोगकर्ताओं को ऑल-इन-वन अुनभव प्रदान करने के लिए अपने साम्राज्य का विस्तार करने मे लगा हुआ है। जैसे-जैसे दुनिया पोर्टेबल डिवाइस और क्लाउड सर्वर की ओर बढ़ रही है, कंपनी हर उस चीज पर अपनी नजर बनाए रखना चाहती है जो उसके एंड्रॉइड पर चल सके। हाल ही में संपन्न गूगल की वार्षिक डेवलपर सम्मेलन में उसनेे डिजिटल दुनिया में कदम आगे बढ़ाने के लिए अपनी महत्वाकांक्षा व्यक्त की थी।

इस दो दिवसीय सम्मेलन में उसने कई महत्वपूर्ण घोषणाएं की जिनमें से एक है एंड्राइड स्मार्टफोन्स के लिए नया अपडेट। नया एंड्रॉइड अपडेट ‘एल’ (औपचारिक रूप से लॉलीपॉप के रूप में जाना जाएगा) कंपनी के विभिन्न क्षेत्रों में विस्तार के लिए एक बहुत ही बेहतरीन मंच बनेगा। इस नए सॉफ्टवेयर को विसंगतियों की सबसे बड़ी समस्या के हल के रूप में उतारा गया है। एंड्रॉइड यूजर्स के लिए सबसे बड़ी समस्या अपडेट के वक्त आती है, क्योंकि अलग-अलग कंपनियां अपने हिसाब से उसमें फेरबदल करती है। इससे उपयोगकर्ताओं के बीच काफी दुविधा उत्पन्न हो जाती है। माना जा रहा है कि एंड्रॉइड ‘एल’ से इस समस्या का हल जल्दी ही मिल जाएगा। एंड्रॉइड ‘एल’ ने डेवलपर्स के लिए मेटेरियल डिजाइन का ऑप्शन रखा है, जिसके द्वारा वे 3डी इफेक्ट के साथ खेल सकते है।

दूसरी ओर, गूगल कारों के बाजार में भी प्रवेश कर रहा है। कंपनी कारों की मार्केट में ‘एंड्रॉइड ऑटो’ लाने की सोच रही है। यह एक ऐसा सिस्टम है जिसका इस्तेमाल आने वाले समय में लगभग हर गाड़ी में होगा। इस सिस्टम के द्वारा हर कोई अपना स्मार्टफोन कार के इनबिल्ट सिस्टम के साथ आसानी से कनेक्ट कर पाएगा। कार चलाते समय फोन में लगे सिस्टम को इस्तेमाल किया जा सकेगा।

गूगल घर की सबसे बड़ी स्क्रीन को भी टारगेट कर रहा है। गूगल टीवी के लिए एक नया कॉन्सेप्ट लेकर आई है, जिससे घर में लगे टीवी और भी स्मार्ट हो जाएंगे। एंड्रॉइड टीवी के कॉन्सेप्ट से गूगल आपके टीवी देखने के अनुभव को बिल्कुल बदल देगा। इस सॉफ्टवेयर के द्वारा आप अपने स्मार्टफोन को टीवी से आराम से कनेक्ट कर पाएंगे और उसमें जो आपको पसंद होगा, वो देख सकेंगे।

इतनी सारी घोषणाओं से लगता है कि गूगल अपनी छाप पूरी दुनिया में छोडऩा चाहता है।

косметика в интернет магазинеукладка ламината своими руками пошаговая инструкция видео

Leave a Reply

Your email address will not be published.