ब्रेकिंग न्यूज़ 

08-14 फरवरी 2015

08-14 फरवरी 2015

 

 

By अजय भाम्बी

मेष
यदि कार्यों को पूर्ण करने में परेशानी हो रही है तो संयम से काम लें। इस बात का अवश्य ध्यान रखें कि कठिन समय में  होश से काम लेने की सबसे ज्यादा आवश्यकता होती है। पुरानी बीमारियां फिर से ऊभरकर सामने आ सकती हैं, इसलिए सेहत के प्रति लापरवाही ना बरतें। व्यर्थ के वाद-विवाद से खुद को बचाकर रखें, वरना बेकार कि उलझनों में फंस सकते हैं।
वृषभ
व्यक्तिगत और व्यवसायिक जिदंगी में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है, परन्तु अगर किसी तरह इस फेस निकाल लिया जाए तो आगे आने वाला समय लाभकारी होगा। अपनी सूझ-बूझ के बल पर अपने विरोधियों के षडयंत्र को विफल करने में सफल रहेंगे। कुछ समय तक कर्ज लेने और देने से बचें। कानूनी मसलों में सफलता प्राप्त होने के पूर्ण योग हैं।
मिथुन
पारिवारिक समस्याओं के कारण मन परेशान हो सकता है, जिससे ऊबरने के लिए मित्र या संबंधी के साथ सलाह मशविरा लाभदायक सिद्ध होगा। आपकी सभी प्रकार की इच्छाएं और आकांक्षाएं पूरी होने का समय आ चुका है, जिसमें आपके मित्र भी आपके साथ होंगे। रूका हुआ धन जल्दी ही प्राप्त होगा और अब तक जितनी आर्थिक परेशानियां चली आ रही थीं वह दूर होंगी।
कर्क
लापरवाहियों की वजह से आप अपने कार्यों को समय पर पूरा करने में आपको दिक्कतें आ सकती हैं। लीगल मैटर्स में फंसे हुए हैं तो उन्हें सुलझाने का सही समय आ गया है। अपने खिलाफ  जा रही परिस्थितियों को नियंत्रित करने में सफल होंगे। स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतें आ सकती हैं। आर्थिक और नौकरी-पेशा से जुड़ी समस्याओं से अवसादग्रस्त हो सकते हैं।
सिंह
आपकी सकारात्मक सोच जीवन में आगे बढऩे में सहायक होंगी। व्यवसाय में आपको उन चीजों से लाभ होगा जिन चीजों से आपको लाभ की अपेक्षा नहीं थी। अगर कोई नया काम शुरू करना चाहते हैं तो समय आपके अनुकूल है। नौकरी में आपकी मूवमेन्ट एक प्रोजेक्ट से दूसरे प्रोजेक्ट में हो सकती है, जो आपके लिए लाभदायक होगी।
कन्या
आपके प्रभावशाली व्यक्तित्व के कारण लोग आपसे जुडऩे की कोशिश करेंगे, जिसके कारण अब आपको वो सारे कार्य करने आसान मालूम पड़ेंगे, जिनको लेकर पिछले कुछ समय से मन में थोड़ी शंकाएं थीं। जो रिश्ते आपको बोझ लगने लगे उसे ढ़ोने की बजाय उनसे दूर होने जाने में ही भलाई है, क्योंकि यह जरूरी नहीं कि हर इंसान के साथ सामंजस्य स्थापित ही हो।
तुला
यात्रा के योग हैं और इन यात्राओं से आपको अपेक्षित लाभ भी प्राप्त होगा। आपके संपर्क के दायरे का विस्तार होगा और महत्वपूर्ण व्यक्तियों के साथ नए समीकरण बन सकते हैं। आर्थिक क्षेत्र में किये गये प्रयास आपकी आवश्यकताओं के साथ-साथ आपकी इच्छाओं को भी पूर्ण करने वाले सिद्ध होंगे। नौकरी बदलने के इच्छुक लोगों को लाभ मिलेगा।
वृश्चिक
अपने पराक्रम और दृढ़ इच्छाशक्ति के बल पर आप अपने अतीत को भुलाकर एक उज्जवल भविष्य की ओर कदम बढ़ा पाने में आपको सफलता प्राप्त होगी। कोई भी बड़ा निर्णय लेने से पहले घर के बड़ों से सलाह मशविरा अवश्य करें। किसी कठिन कार्य के बनने का अपार हर्ष होगा। मित्र-शुभचिन्तकों का भरपूर सहयोग बना रहेगा। मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी।
धनु
जो व्यक्ति लेखन के क्षेत्र से जुड़े हैं उनकी कल्पनाशक्ति वह उड़ान भरेगी, जो उनकी लिखने की कला को चार चांद लगा देगी और लोग उनके राईटिंग स्किल्स के कायल हो जाएंगे। आज आपको खुद को ऐसी परिस्थितियों से बचाना है जिनके कारण आप का अपमान हो सकता हो। ज्यादा रीजिड ना होएं वरना निराशाओं के अलावा और कुछ हाथ नहीं लगेगा।
मकर
आर्थिक और व्यवसायिक रूप से आने वाला समय आपके लिए लाभकारी सिद्ध होगा। कार्यक्षेत्र में आपकी मधुर वाणी आपके सहकर्मियों को प्रभावित करेगी। आपकी इच्छाओं की पूर्ति होगी। अपने विरोधियों को नजरअंदाज ना करें और उनकी कमजोरियां और स्ट्रेंथ का पता लगाने की कोशिश करें। घर में कोई मांगलिक कार्य हो सकता है।
कुंभ
जो लोग साझेदारी के कार्यों में हैं उनका अपने साझेदार के साथ किसी बात पर विवाद हो सकता है, जिसे यदि समय रहते नहीं सुलझाया गया तो यह साझेदारी टूटने की कगार तक पहुंच सकती है। जो भी कार्य शुरू करें उसे समय पर पूरा करने की कोशिश करें। जो लोग नौकरी बदलने की सोच रहे हैं उन्हें थोड़े समय के लिए रूक जाना चाहिए। आने वाला समय बेहतर होगा।
मीन
छात्रों को अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। दिल में प्रेम की उमंगें उमड़ेंगी। प्रेमी के साथ कहीं घूमने-फिरने जा सकते हैं। जो लोग साझेदारी में व्यापार कर रहे हैं, आने वाला समय उनके लिए बेहद लाभकारी होगा। जो भी कार्य करें बेहद सावधानी के साथ करें। खरीदारी की सोच रहे हैं तो समय अनुकूल है। नई-नई चीजों की तरफ आप आकर्षित होंगे।

цена качествоотзыв написать

Leave a Reply

Your email address will not be published.