ब्रेकिंग न्यूज़ 

राशिफल: 16 से 23 जुलाई 2013

मेष
सरकारी काम को टाले। समय बुधवार के बाद शुभ होगी। दोस्तों की सलाह से काम न करें। घर में कुछ नई वस्तु के आने पर तनाव में राहत होगी। समय मुश्किलों का सामना करने वाला है। कुछ आर्थिक और शारीरिक परेशानियां हो सकती हैं। अच्छे डॉक्टर की सलाह लें। तबादला, ईष्र्या आदि के कारण मन में क्लेश रहेगा। घर में भी तनाव की आशंका होगी। बड़े कामों को टालें। निवेश के लिए यह सप्ताह फलदायी नहीं है। शुभ अंक-5, शुभ दिशा-पश्चिम, शुभ रंग-पीला, उपाय-शिवजी के मंदिर में दिया जलाएं और धूप तथा जल चढ़ाएं।
वृषभ
विदेश के कार्य में लाभ होगा। कचहरी के काम में भी प्राप्ति बनेगी। खोये हुए चीज को पुन: प्राप्ति हो सकती है। विद्यार्थी के लिए एक अनुठा समय, लाभकारी समय। उपकारी समय, रुके हुए कार्य पूर्ण होंगे। घर में मेहमानों का आना-जाना रहेगा। उल्लास का समय, मनमुटाव दूर करने का समय। व्यवसाय में नए विकल्प और आयाम। धन लाभ की संभावना। शुभ अंक-7, शुभ दिशा-दक्षिण-पूर्व, शुभ रंग-शमी, उपाय-गौरी मां को सुहाग के समान भेंट और गुरू के दर्शन से लाभ होगा।
मिथुन
नये कार्य को टाले। किसी व्यक्ति को किसी कागजात पर हस्ताक्षर न करें। पुलिस, कानून के कार्यों से बचें। बहुत सोच-विचार करके कोई नया कार्य करें। व्यवसाय के लिए बहुत अच्छा समय है। विदेश के कार्यों में लाभ। सरकार से सहमति और सहायता मिलेगी। मित्रों से प्रोत्साहन व मदद मिलेगी। घर में मतभेद के कारण तनाव की स्थिति बन सकती है। धन की कमी रहेगी। शुभ अंक-2, शुभ दिशा-पूर्व, शुभ रंग-श्वेत, उपाय-गणेशजी की पूजा करें।
कर्क
नूतन कार्य जैसे शादी, गृह प्रवेश, नये कारोबार के उद्घाटन की आशा। निवेश आपको अच्छे लाभ दिलाएंगे। मतभेद समाप्त करने का उचित समय। प्यार में एक नया मोड़ आ सकता है। कार्यों में सफलता। अकस्मात धन की प्राप्ति हो सकती है। नई नौकरी या पदोन्नति की संभावना है। रुके हुए कार्य पूर्ण हो सकते हैं। शारीरिक नुकसान होने की आशंका है। स्वास्थ्य में गड़बड़ी हो सकती है। रात में यात्रा न करें तो बेहतर होगा। शुभ अंक-4, शुभ दिशा-उत्तर-पूर्व, शुभ रंग-हरा, उपाय-हनुमानजी को इमरती चढ़ाएं।
सिंह
अचल संपत्ति के विषय में विशेष ध्यान दें। विदेश के कार्य में सफलता देरी में प्राप्त होगी। विद्यार्थी के लिए कठिन समय का सामना। नई विवादित जीवन में विचार भेद रहेंगे। अधिक व्यय या किसी कीमती वस्तु के चोरी होने की आशंका। अपनी सेहत का ख्याल रखें। रिश्तों में दरार आ सकती है। प्रेमियों के बीच मनमुटाव हो सकता है। अचल संपत्ति में निवेश न करना बुद्धिमानी होगी। पुलिस और कचहरी संबंधी कार्यों के कारण परेशानी हो सकती है। धन प्राप्त हो सकती है। शुभ अंक -9, शुभ दिशा-उत्तर, शुभ रंग-संतरी, उपाय-भैरव देव को वस्त्र और भेंट चढ़ाएं।
कन्या
व्यापारियों को नया आरंभ, विकल्प लाभकारी शोभित होंगे। स्त्री के मदद से जिन्दगी में फिर सकारात्मक रूख। पढ़ाई और शिक्षा संबंधी कार्यों में सफलता मिल सकती है। अचल संपत्ति की प्राप्ति हो सकती है। घर में अतिथि के अकस्मात आगमन पर हर्ष होगा। भेंट मिलने की संभावना है। बुजुर्गों को शारीरिक पीड़ा से परेशानी हो सकती है। स्वदेश लौटने वालों के लिए शुभ अवसर है। नौकरी की परेशानी से मुक्ति मिल सकती है। शुभ अंक-3, शुभ दिशा-दक्षिण-पश्चिम, शुभ रंग-लाल, उपाय-नारायण को शंख भेंट करें।
तुला
घर में नये शुभ कार्य से पावन माहौल। सरकारी कामों में विघ्र पैदा हो सकता है। पुण्यतिथि स्नान के लिए शुभ अवसर है। गुरू के दर्शन करने का उत्तम समय है। घर में शुभ कार्य होने के संकेत हैं। मनोकामना पूरी हो सकती है। प्यार में निर्णायक मोड़ आ सकता है। धन की प्राप्ति हो सकती है। आंखों की परेशानी से अस्पताल जाना पड़ सकता है। विदेश संबंधी शुभ समाचार मिल सकता है। यात्रा का समाचार मिल सकता है। शुभ अंक-6, शुभ दिशा-पश्चिम, शुभ रंग-काला, उपाय-दुर्गा माता को वस्त्र चढ़ाएं।
वृश्चिक
सरकारी कामों को रोक ले। कचहरी के विषय में निराशा रहेगी। दोस्तों में विचार भेद के कारण तनाव। कड़ी मेहनत का समय है। अन्य व्यक्ति पर निर्भर न रहें। उत्तेजना ज्यादा रहने की आशंका है, किसी बहस में ना पड़ें। यात्रा लाभकारी रहेगी। खिलाडिय़ों के लिए अच्छा समय है। रिश्तेदारों से फायदा होने की संभावना है। चिकित्सकीय कार्यों के लिए उचित समय है। फाईन आट्र्स से संबंधित लोगों को दुर्लभ अवसर की प्राप्ति हो सकती है। शुभ अंक-1, शुभ दिशा-दक्षिण, शुभ रंग-मटियाली, उपाय-कृष्ण की उपासना करें और तुलसी की माला भेंट दें।
धनु
नए वस्त्र गुरुवार को पहने। विवाह अथवा संतान की प्राप्ति हो सकती है। अचल संपत्ति में फायदा हो सकता है। नया वाहन मिल सकता है। नए संबंध बन सकते हैं। यश प्राप्त हो सकता है। जीवन के विशेष कार्य इस हफ्ते होने की संभावना है। नए व्यवसायिक संबंध बनने की उम्मीद है। विदेश से संबंधित सुखद समाचार मिल सकते हैं। विद्या संबंधी खबर भी मिल सकती है। चोट लगने की आशंका है। संयम, मन पर नियंत्रण और गहरे पानी से बचाव करें। शुभ अंक-8, शुभ दिशा-दक्षिण, शुभ रंग-ग्रे ब्लू, उपाय-भगवान राम की पूजा और सुंदरकाण्ड का पाठ या श्रवण करें।
मकर
सरकारी कामों में और कोर्ट-कचहरी संबंधित विषयों में निराशा रहेगी। घरों में बड़ों से विचार मतभेद रहेगा, और तनाव रहेगा। बहुत कठिन समय है। विचारों से भटकाव रहेगा। नए कार्यों की शुरूआत न करें। निवेश का उचित समय नहीं है। प्रिय वस्तु के खोने की आशंका है। अस्वस्थता के कारण धन का क्षय हो सकता है। बीमारी के इलाज में कठिनाई आ सकती है। भ्रांतियों से बचने का समय है। शोधार्थियों के लिए अनुकूल समय है। धन की प्राप्ति हो सकती है। शुभ अंक-4, शुभ दिशा-उत्तर-पूर्व, शुभ रंग-नीला, उपाय-काली मां के समक्ष दीप जलाएं और काला चना चढ़ाएं।
कुंभ
नये मकान वाहन की प्राप्ति है। प्यार की एक नई परिभाषा सामने आएगी। अपने प्रिय जन को मंगलवार उसकी प्रिय भोजन करवायें। पावन समय। गुरू प्राप्ति का योग है। मंत्रए उपदेश पाने का अच्छा अवसर है। विदेश यात्रा की संभावना है। विदेश में पढ़ाई का लाभ मिल सकता है। परिवार के सदस्यों के बीच संबंधों में मधुरता बढ़ेगी। संतान सुख की प्राप्ति हो सकती है। व्यवसाय में उन्नति हो सकती है। स्थान परिवर्तन की आशंका है। सरकारी सम्मान और नौकरी मिलने की संभावना है। शुभ अंक-3, शुभ दिशा-उत्तर-पूर्व, शुभ रंग-बैंगनी, उपाय-तुलसी के पौधे को जल चढ़ाएं और सामने दीप जलाएं।
मीन
सरकारी कामों में प्राप्ति और उन्नती। विद्यार्थीयों के लिए बहुत ही अच्छा अवसर और समय। विकलांग लोगों के शनिवार को कुछ मदद करें। उत्तम समय है। व्यवसाय में उन्नति होगी। विदेश यात्रा हो सकती है। पद एवं सम्मान की प्राप्ति हो सकती है। संतान या अपने स्वास्थ्य संबंधी परेशानी आ सकती है। नेत्र में पीड़ा हो सकती है। दोस्तों से सहयोग मिलेगा। घरेलू मामलों में बेहतर मोड़ आ सकता है। शुभ अंक-1, शुभ दिशा-दक्षिण-पूर्व, शुभ रंग- मिश्रित, उपाय-शालीग्राम देव मंदिर में भेंट दें। ब्राह्मणों को उचित उपहार दें।
ग्रहण शांति के लिए नीतिन जोशी
परिचय
आचार्य नीतिन जोशी को ज्योतिष ज्ञान अपने पिता श्री के.एन. जोशी से आशीर्वाद के तौर पर विरासत में मिला है जिसे आचार्य नीतिन जोशी ने ज्योतिष विश्वगुरू के.एन. राव के निर्देशन में नई दिल्ली में चल रहे भारतीय विद्या भवन ज्योतिष संस्थान में तराशा। आचार्य नीति जोशी ने ज्योतिष अलंकार और ज्योतिष आचार्य में अपनी प्रतिभा का परिचय दिया। उत्तराखंड में टिहरी निवासी आचार्य नीतिन जोशी ने अपने इस ज्ञान को समाज सेवा में समर्पित करने के लिए दिल्ली के हरिनगर घंटाघर में श्री महाशक्ति दुर्गा मंदिर में अपना स्थान बनाया है।
पराशर उवाच-जिस जातक का जन्म सूर्य या चन्द्रमा के ग्रहण के समय हुआ हो उसे व्याधि, कष्ट, दरिद्रता, मृत्यु या मरण सदृश कष्ट और भय होता है। उपाय:
सूर्य का चन्द्र ग्रहण जिस नक्षण में हुआ हो उस नक्षत्राधिपति को प्रतिमा का सुवर्ण से निर्माण कर सूर्य ग्रहण में सुवर्ण घटित सूर्च की प्रतिमा एवं चन्द्र ग्रहण में चांदी में निर्मित चन्द्रमा की प्रतिमा और शीशे में राहू की प्रतिमा बनानी चाहिए। पवित्र स्थान पर गंगाजल के छींटे देकर नए वस्त्र के ऊपर तीनों मूर्तियों की स्थापना करें। सूर्च ग्रहण में रोनी रंगे चावल लाल चन्दन, लाल वस्त्र, लाल फूल अर्पण करें। चन्द्र ग्रहण में सफेद चन्दन, सफेद फूल, सफेद वस्त्र, चावल अर्पण करें। राहू के लिए काले फूल एवं काला वस्त्र अर्पण करना चाहिए। नक्षत्र स्वामी के लिए सफेद चन्दन, सफेद वस्त्र, सफेद फूल अर्पण करें। सूर्य की पूजा वैदिक मंत्र-”आकृष्णेन रज सार्वत” से राहू की ”कयानष्श्चित्र” मन्त्र से एवं नक्षत्र स्वामी की उस मन्त्र से पूजा करें जो देवता हैं। जैसे रोहिणी के ब्रह्मा जी इत्यादि की पूजा विधिवत् करने के पश्चात, आक की समिधा से सूर्य, पलास की समीधा से राहू के लिए एवं नक्षत्राधिपति के लिए पीपल की समीधा से यथाशक्ति हवन करना चाहिए। हवन के अनन्तर शान्ति कलश के जल से जातक का अभिषेक कर भक्तिपूर्वक आचार्य की पूजा करनी चाहिए। ब्राह्म्णों को भोजन करा कर यथाशक्ति दक्षिणा देकर विसर्जन करें। इस प्रकार ग्रहण में जन्मे जातक का विधानपूर्वक शान्ति करने से जातक की सभी विघ्न बाधाएं दूर होती हैं। जातक सुखी, कल्याणकारी और सौभाग्यपूर्ण जीवन प्राप्त करता है। उसे और उसके परिवार को सुख और समृद्धि प्राप्त होती है।

french english translation servicesреклама учебных заведений

Leave a Reply

Your email address will not be published.