ब्रेकिंग न्यूज़ 

फैशन जो आप पर जंचे

यह जरूरी नहीं है कि हर तरह का फैशन ट्रेंड हम पर अच्छा लगे और हमारे स्तर और सुविधा के लिहाज से मेल खाए। परंतु कुछ ट्रेंड ऐसे हैं जिन्हें अपनाना मुश्किल नहीं होता और सुविधा के अनुसार फिट हो जाता है। किसी भी फैशन के चुनाव में शरीर के आकार को ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है। लेकिन विकल्प ज्यादा हों तो चुनाव आसान नहीं होता।
ऑवरग्लास शेप
यह एक समानुपातिक आकार है जिसमें शरीर का ऊपरी और निचला हिस्सा बराबर होता है। ऑवरग्लास आकार वालों पर सभी रंग के ड्रेस अच्छे लगते हैं। उन्हें स्लिवलेस टॉप्स और साइड स्लिट स्कर्ट को अपने वॉर्डरोब में विशेष जगह देनी चाहिए जिससे उनका आकार और उभर कर आ सके। ट्राउजर और टॉप खरीदते समय विशेष ध्यान देना चाहिए ताकि कुछ गलत न खरीद लिया जाए।

पियर शेप
किसी स्त्री देह का यह आदर्श आकार होता है। इस आकार की महिलाओं को ऐसे कपड़े पहनने चाहिए जिससे वह पतले दिखाई दें। स्ट्रैपलेस टॉप्स एवं पिन टक्ड डे्रस के साथ काले एवं सुनहरे रंग के जुते पहनने से उनकी शोभा बढ़ेगी और सुंदर लगेगी। फ्लैट फ्रंटिड एवं सॉफ्ट प्लेटेड ट्राउजर पियर शेप को फ्लैटरिंग कर्वस देते हैं।

पिलर शेप
इस आकार के लोगों को स्लिवलेस टू टोंड मैक्सी डे्रस पहननी चाहिए। अपने चौड़ कंधों को शेप में लाने के लिए स्लिवलेस फर कोट पहनने की सोचना चाहिए। डेको लुक पाने के लिए उन्हें जिओमेट्रिक ज्वेलेरी या स्टेमेंट एकसेसरिस जैसे हैंडकफ और फैब्रिक शेप्ड इयरपिस पहनना चाहिए।

एप्पल शेप;
इस आकार की महिलाओं को स्ट्रेट लेग ट्राउजर नहीं पहना चाहिए क्योंकि इससे अधिक मोटे लगेंगे। इसके बदले उन्हें बुटकट या जेंटल फ्लेयर वाले कपड़े पहने चाहिए जिससे उनकी फिगर बैलेंस्ड लगे।

एथेलेटिक शेप
इस फिगर के लोगों को अपने कपड़ों की सिलाई पर विशेष ध्यान देना चाहिए। उन्हें फ्लेटरिंग एवं नॉन-क्लिनजी फैब्रिक खरीदने चाहिए जिससे उनके फिगर को एक शेप मिले।

 

दिब्याश्री सतपथी

Ранжированиевелосипед для девочки

Leave a Reply

Your email address will not be published.