ब्रेकिंग न्यूज़ 

क्या कहता है आपका परफ्यूम

आपका परफ्यूम आपके व्यक्तित्व के बारे में बहुत कुछ बता देता है। हमारे कपड़ों और व्यवहार की तरह परफ्यूम भी इम्प्रेशन बनाने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। फ्रेग्रेंस यानी खुशबू का प्रयोग आकर्षक बनने, मन को स्वस्थ रखने, आत्मविश्वास बढ़ाने, ताजगी महसूस करने आदि के लिए किया जाता है। इसलिए हमारा परफ्यूम हमारी पहचान बन जाता है। उसकी खुशबू के आधार पर दूसरे लोग हमसे सम्पर्क में रहते हैं।

फ्लोरल फ्रेग्रेंस
फ्लोरल फ्रेग्रेंस यानी पुष्पीय खुशबू वाला परफ्यूम एक शुद्ध फेमिनाइन व्यक्तित्व के लिए परिपूर्ण हैं। यदि कोई सुंदर और आकर्षक होने के साथ ही आत्मविश्वास से भी भरी हुई है तो उसके लिए फ्लोरल फ्रेग्रेंस सबसे सही विकल्प है। आमतौर पर यह चुलबुले, फुर्तीले, युवा और चंचल स्वभाव के लोगों पर अच्छी लगती है। फ्लोरल सैंट यानी पुष्पीय खुशबू का उपयोग करने वाले लोग बहुत रोमांटिक होते हैं। उनका जीवन के प्रति दृष्टिकोण आशावादी होता है। इस फ्रेग्रेंस में गुलाब, चमेली, ऑर्किड, लिली जैसे कई मोहक फूलों की खुशबू शामिल होती है।

ऐक्वैटिक फ्रेग्रेंस
यह फ्रेग्रेंस सपने देखने वाले व्यक्तित्व के धनी लोगों के लिए माना जाता है। इस फ्रेग्रेंस का प्रयोग करने वाली महिलाएं एलीगेंट होने के साथ-साथ फ्री-स्पिरीटेड भी होती हैं। अगर आप क्लासी, कॉन्फिडेंट और सोफेस्टिकेटेड हैं, तो ऐक्वैटिक फ्रेग्रेंस आपके लिए एक आदर्श विकल्प है। ऐक्वैटिक फ्रेग्रेंस ऐसे व्यक्तित्व वाली महिलाएं पसन्द करती हैं, जो लो-की मेंटेन करती हैं। उनका लेड बैक ऐटिट्यूड होता है। वे फन-लविंग होती हैंऔर कुछ भी करने के लिए तैयार रहती हैं। पूर्णता के साथ जीवन जीने की इच्छा रखने वाली स्पोर्टी लड़कियों के लिए यह परफ्यूम एकदम सही विकल्प है।

वुडी फ्रेग्रेंस
इस फ्रेग्रेंस को पसंद करने वाली महिलाएं ग्लैमरस और स्वच्छन्द स्वभाव की होती हैं। वे आत्मविश्वास से भरी होती हैं। उन्हें अपने से कोई शिकायत नहीं होती और वे हमेशा लोगों के आकर्षण का केंद्र रहती हैं। वह एक अद्भुत दोस्त भी होती हैं और उनके दिल में लोगों के लिए असीम प्यार और दया होती है। लेकिन इसके साथ-साथ वे जिद्दी, बुद्धिमान और चरित्र से अद्वितीय होती हैं। इस सुगंध वाली श्रेणी में कस्तूरी, चंदन या देवदार के बेस नोट वाली कुछ अच्छी सुगंध आपके चयन में शामिल हो सकती हैं।

सिट्रस फ्रेग्रेंस
इस तरह की फ्रेग्रेंस ऐसी महिलाओं को पसन्द आती है जो प्यौर फेमिनाइन व्यक्तित्व की मालकिन हैं और जो रिजव्र्ड होने के साथ-साथ कॉन्फिडेंट भी है। वे इजी-गोइंग और चंचल प्रवृत्ति की होती हैं। सिट्रस फ्रेग्रेंस पसंद करने वाली महिलाएं एलीगेंट होने के साथ-साथ क्लासिक ब्यूटी होती हैं। इस तरह की फ्रेग्रेंस में ताजा नींबू, नारंगी, अंगूर आदि सुगधों के बेस नोट शामिल होते हैं।

ओरिएंटल फ्रेग्रेंस
इस फ्रेग्रेंस को पसन्द करने वाली महिलाएं फेमिनाइन व्यक्तित्व के साथ नर्म दिल और मिस्टीरियस भी होती हैं। अगर आपका व्यक्तित्व ओरिएंटल फ्रेग्रेंस है, तो आप वास्तव में एक खास तरह की बोल्ड, सोफेस्टिकेटेड और नियंत्रण में रहने वाली महिला हैं। ऐसी महिलाओं के मिस्टीरियस एटिट्यूड के कारण लोग उनके बारे में अधिक नहीं जान पाते हैं। वे बहुत साहसी भी होती हैं। एक पैशेनेट ड्रीमर के लिए ओरिएंटल फ्रेग्रेंस निश्चित रूप से उसके व्यक्तित्व के लिए उत्तम हैं। इस फ्रेग्रेंस के बेस नोट्स कुछ-कुछ वुडी फ्रेग्रेंस के बेस नोट जैसे ही हैं, लेकिन अक्सर इनमें ऑर्किड या नारंगी फूलों जैसे फ्लोरल नोट्स भी मिलाए जाते हैं।

गौरमंड फ्रेग्रेंस
यह फ्रेग्रेंस हर महिला के लिए नहीं है। यह परफ्यूम्स की एक नई श्रेणी हैं जिसमें वेनिला, चॉकलेट, शहद और दालचीनी जैसे मसालों का उपयोग किया जाता है। यह फ्रेग्रेंस जीवन का भरपूर आनन्द लेने वाली सेंसुअल महिलाओं के लिए पूरी तरह से परिपूर्ण है।

फ्रूटी फ्रेग्रेंस
इस तरह की फ्रेग्रेंस एक प्यौर फेमिनाइन व्यक्तित्व के लिए है। यह फ्रेग्रेंस आशावादी चरित्र वाली महिलओं को पसन्द आता है और उनके व्यक्तित्व के साथ मैच करता है। बहुत लाइट और रिफ्रेशिंग किस्म का यह परफ्यूम जीवन का भरपूर आनन्द लेने वाली स्पोर्टी लड़कियों के लिए सही विकल्प है।

स्पाइसी फ्रेग्रेंस
यह फ्रेग्रेंस उन लोगों के लिए हैं जो कॉन्फिडेंट और सोफेस्टिकेटेड व्यक्तित्व के होते हैं। उन्हें सही तरह से पता होता है कि उन्हें क्या चाहिए और उसे पाने का तरीका क्या है। इस श्रेणी में आने वाली महिलाएं व्यक्तिगत रूप से अद्वितीय होती हैं। इस तरह की फ्रेग्रेंस में चंदन, एम्बर, धूप और धुएं के बेस नोट्स शामिल हैं।

 

दिब्याश्री सतपथी

обучение большому теннису в москвеukladka-parketa

Leave a Reply

Your email address will not be published.