ब्रेकिंग न्यूज़ 

01-07 फरवरी 2015

01-07 फरवरी 2015

By अजय भाम्बी

मेष
ग्रहों की अनुकूलता के कारण आपके लिए विशेष लाभ के योग बन रहे हैं। आप जिस भी काम में हाथ डालेंगे उसमें लाभ ही लाभ प्राप्त होगा। इसलिए बिना समय गवाएं अपनी कोशिशों में तेजी लाएं और समय रहते अपने महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा करने की कोशिश करें, आपको सफलता जरूर प्राप्त होगी। आपके व्यक्तित्व में निखार आएगा तथा आत्मविश्वास की बढ़ोतरी होगी।
वृषभ
इस समय कोई भी निर्णय लेने में जल्दीबाजी ना करें, चाहे वह पैसे से संबंधित हो या किसी और चीज से संबंधित हो। उसे थोड़े समय के लिए टाल दें। ऐसा करना आपके लिए लाभदायक होगा। आपके पराक्रम में वृद्वि होगी, लेकिन अपने पराक्रम के सामने अपने शत्रुओं को कमजोर समझ लेना बेवकूफी होगी। मित्रों और परिजनों से परस्पर सहयोग बनाये रखें।
मिथुन
अपने कार्यों को पूर्ण करने के लिए आपको कुछ ऐसे लोगों की मदद लेनी पड़ सकती है जिनसे आपकी ज्यादा नहीं बनती होगी, लेकिन समय की नजाकत को समझते हुए उनसे दोस्ताना व्यवहार रखने में ही भलाई है। कार्यक्षेत्र में आपके कनिष्ठ आपके निर्णयों का विरोध कर सकते हैं, जिसे आपको बड़ी चतुराई के साथ संभालना होगा। इससे आपको फायदा मिलेगा।
कर्क
जल्दी ही आपकी मुलाकात किसी ऐसे व्यक्ति के साथ हो सकती है जिससे मिलकर आपके मन को शांति व सुकून प्राप्त होगा। धर्म-कर्म के कार्यों के प्रति आपका रूझान रहेगा। भाग्य के सहयोग से एक बार फिर से आपके रूके हुए कार्यों को गति प्राप्त होगी। ग्रहों की अनुकूलता के कारण जिस पदोन्नति का आपको लम्बे समय से इंतजार था वह आपको प्राप्त होगी।
सिंह
अपनी असफलताओं से परेशान होकर हारकर ना बैठें बल्कि अपनी सूझबूझ व पराक्रम के बल पर उन्हें सफलताओं में बदलने की कोशिश करें, चाहे इसके लिए आपको साम, दाम, दंड, भेद की नीति का ही उपयोग क्यों ना करना पड़े। अगर आप किसी को पसंद करते हैं तो उन्हें अपने दिल की बात बताने से पहले यह जान लें कि वह आपके बारे में क्या सोचते हैं।
कन्या
आपको अपने वरिष्ठ अधिकारियों को इम्प्रेस करना शुरू कर देना चाहिए, ताकि वह आपको अपने साथ नए प्रबंधों में शमिल कर लें। सहकर्मियों के साथ चली आ रही तनावपूर्ण स्थितियां दूर होती चली जाएंगी। आपके विरोधी आपको उकसा कर आपसे कुछ ऐसा करवाने की कोशिश करेंगे जिसकी वजह से दूसरों के सामने आपकी छवि खराब हो, इसलिए सावधान रहें।
तुला
व्यर्थ के वाद-विवाद से खुद को दूर रखें अन्यथा खुद को ऐसी मुसीबतों में घेर लेंगे, जिससे निकलना आपके लिए मुश्किल ही नहीं नामुमकिन होगा। इस समय अपनों का सहयोग बना रहेगा जिसकी वजह से आप खुद को अकेला महसूस नहीं करेंगे। हो सकता है कि दूसरों का भला करने के बाद भी आपको उनसे बुराई ही मिले इसलिए ऐसे समय में संयम से काम लें।
वृश्चिक
आपके अन्दर जो विषेश प्रतिभाएं छुपी हुई हैं उन्हें दूसरों के सामने लाने की कोशिश करें, क्योंकि आज के युग में जो दिखता है वही बिकता है। यदि आप किसी ऐसी परिस्थिति में फंसे हुए हैं जिससे बाहर निकलने का रास्ता आपको दिखाई नहीं दे रहा है तो बिना झिझक अपने बड़े-बुजुर्गों से सलाह लें। आपका कोई मित्र आपका पैसा मारने की सोच सकता है, इसलिए सावधान रहें।
धनु
जो लोग राजनीति से जुड़े हुए हैं उन्हें लोगों को प्रभावित करना शुरू कर देना चाहिए। हालांकि यह उनके लिए एक बहुत बड़ी चुनौती की तरह सिद्ध होगा। इस समय समाज के फायदे के लिए आप जितने भी कार्य करेंगे उन्हें समाज द्वारा सराहा जाएगा। लोग आपकी उदारता का फायदा उठाने की कोशिश कर सकते हैं, जिससे आपको सावधान रहना होगा।
मकर
छात्रों का मन अचानक पढ़ाई से हट सकता है, इसलिए अभिभावकों को चाहिए कि वह इस समय अपने बच्चों की सभी गतिविधियों पर पूर्ण नजर रखें और पढ़ाई में जिस भी क्षेत्र में उन्हें दिक्कत महसूस हो रही है उसमें उनकी मदद करें। प्रेम संबंधों के लिए समय अनुकूल है। आपके प्रेमी व प्रेमिका से आपके संबंधों में मधुरता बढ़ेगी।
कुंभ
जीवनसाथी के साथ चली आ रही तनाव भरी स्थितियां दूर होंगी तथा वैवाहिक जीवन में पहले से अधिक मधुरता दिखाई देगी। जो लोग अविवाहित हैं उन्हें जल्दी ही एक अच्छे जीवनसाथी की प्राप्ति होगी। साझेदारी में शुरू किए गए व्यापार में लाभ होगा तथा व्यापार को आगे बढ़ाने के सुनहरे अवसर भी प्राप्त होंगे। विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं जो काफी लाभदायक सिद्ध होंगे।
मीन
करियर में आगे बढऩे के चक्कर में हो सकता है कि आप अपनी व्यक्तिगत जिंदगी को इग्नोर कर दें, जिसकी वजह से आपके करीबी लोग आपसे दूर होते चले जाएं और जब तक आपको इस बात का एहसास हो तब तक बहुत देर ना हो जाए। मेहनत के अनुसार फल नहीं मिलने के कारण स्वभाव में चिड़चिड़ापन आ सकता है, इसलिए धैर्य व संयम बनाए रखें।

White Line интернет магазинцентр духовный

Leave a Reply

Your email address will not be published.