ब्रेकिंग न्यूज़ 

आपका भविष्य

आपका भविष्य

वैदिक सूर्य पर आधारित ( १३ मार्च – १९ मार्च २०१६)


astrology (4)मेष

(१४ अप्रैल – १४ मई)

आपको अपने महत्वपूर्ण कार्यों को जल्द-से-जल्द पूरा करने की कोशिश करनी चाहिए। आपको भू-सम्पत्ति संबंधी कार्यों से लाभ होगा। कारोबार में सफलता प्राप्त होगी और साथ ही आपकी आमदनी भी बढ़ेगी। अगर आप रचनात्मक क्षेत्र में आगे बढऩे के अच्छे अवसर ढूंढ़ रहे हैं, तो वह आपको जल्द ही प्राप्त होंगे। वर्तमान कार्यक्षेत्र में भी आगे बढऩे के सुअवसर प्राप्त होंगे।



वृषभastrology

(१५ मई – १५ जून)

पूंजी निवेश संबंधी मामलों पर जल्दबाजी नुकसानदेह साबित हो सकती है। निकटस्थ परिजनों को लेकर कोई ऐसी स्थिति पैदा हो सकती है जो आपके लिए हितकर नहीं होगी। अगर इस समस्या को रोकने का प्रयास करेंगे तो आपको शत-प्रतिशत सफलता प्राप्त होगी। मित्र-शुभचिंतकों का सहयोग बना रहेगा और उनके परामर्श से कई कठिन कार्य भी संपन्न होंगे।



मिथुनastrology (2)

(१६ जून – १५ जुलाई)

रुके हुए कार्य सम्पन्न होंगे। यदि विदेश में स्वयं को स्थापित करना चाहते हैं या उच्च शिक्षा प्राप्त करने के इच्छुक हैं तो आपको सफलता प्राप्त होगी। आपके संपर्क के दायरे का विस्तार होगा, महत्वपूर्ण व्यक्तियों के साथ मधुर संबंध बनेंगे। यात्राओं का सिलसिला बना रहेगा, ये यात्राएं आपके लिए काफी उपयोगी सिद्ध होंगी।



कर्कastrology (3)

(१६ जुलाई – १५ अगस्त)

अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करने के लिए समय अनुकुल है। अपने अधूरे सपनों को पूरा करने के लिए नए कदम उठाने की जरूरत है। जो लोग राजनीति से जुड़े हैं यह समय उनके लिए बहुत बढिय़ा है, इसलिए जितना हो सके अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें। धन संबंधी लेन-देन करते समय पूर्ण सावधानी बरतें। कर्जे में दिया पैसा थोड़ी मुश्किलों के बाद वापस मिलेगा।



सिंहastrology (5)

(१६ अगस्त – १५ सितम्बर)

इस सप्ताह शेयर बाजार से आपको लाभ हो सकता है। कानूनी मामलों का फैसला आपके पक्ष में होगा। कहीं से कोई शुभ सूचना प्राप्त हो सकती है। अपनी बातों को गुप्त रखें और जहां तक हो सके अपने प्रतिद्वंद्वियों से सावधान रहें। काम को लेकर कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। वाद-विवाद झगड़े का रुप ले सकता है। सावधानी बरतें।



कन्याastrology (6)

(१६ सितम्बर – १५ अक्टूबर)

ग्रहों की अनुकूलता के कारण किस्मत आपका दरवाजा खटखटाएगी तो जरुर लेकिन, आप मौकों का फायदा उठा पाएंगे या नहीं यह आपकी समझ पर निर्भर करता है। आपके जीवनसाथी का बर्ताव आपके लिए सुखद रहेगा। आय के कुछ नए स्रोत बन सकते हैं जो आपकी आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाएंगी। आपके रहन-सहन में बदलाव आ सकता है।



तुलाastrology (7)

(१६ अक्टूबर – १५ नवम्बर)

परिवार के किसी सदस्य की सेहत पर खर्चा हो सकता है जिससे आपकी आर्थिक स्थिति डगमगा सकती है। कार्यक्षेत्र में आपकी तरक्की हो सकती है, जिसकी वजह से आपके सहकर्मी आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश भी कर सकते हैं। धार्मिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी। एक लम्बे समय के पश्चात किसी पुराने संबंधी से मुलाकात हो सकती है।



वृश्चिकastrology (8)

(१६ नवम्बर – १५ दिसम्बर)

आप भ्रम की स्थिति में हो सकते हैं, लेकिन याद रखें कि व्यवहारिक तरीका चीजों को उनके स्थान पर स्थापित करेगा। मित्र और साथी आपके बहुत मददगार होंगे और उनकी सहायता व सहयोग से आप अपनी गतिविधियों के दायरे को बढ़ाने में सफल रहेंगे। आप इस बात का एहसास करेंगे कि दूसरों की बजाय आप खुद अपनी मदद बेहतर तरीके से कर सकते हैं।



धनुastrology (12)

(१६ दिसम्बर – १३ जनवरी)

जहां तक आमदनी का संबंध है भाग्य आपके अनुकूल है। प्रोफेशनल स्तर पर आप मजबूत रहेंगे, आपके पद में सुधार होगा। चीजें आपके पक्ष में होंगी इसलिए आपको कोई ऐसा कार्य नहीं करना चाहिए जो आपकी छवि को खराब करे, विशेषकर क्रोध से बचें। प्रेम प्रसंग में हैं तो आपका ये रिश्ता आपको अत्यधिक प्रसन्नता और उत्साह प्रदान करेंगी।



 मकरastrology (10)

(१४ जनवरी – ११ फरवरी)

आवास में बदलाव की योजना के लिए समय अच्छा है। जगह के लिए आप जो धन निवेश करें उसमें विवेक का उपयोग करें। जीवनसाथी के साथ थोड़ा मतभेद संभव है। कार्य स्थल पर कार्य सुचारू रूप से चलेंगे और अधिकारियों व सहकर्मियों के साथ संबंध सामान्य रहेंगे। प्रेम प्रसंग में सकारात्मकता देखने को मिल रही है। जो विवाह योग्य हैं, उनका विवहा तय हो सकता है।



कुंभastrology (11)

(१२ फरवरी – १३ मार्च)

सोची हुई योजनाओं को यथार्थ के धरातल पर लाने का समय आ चुका है। घूमने-फिरने और मनोरंजन के साधनों पर खर्चा हो सकता है। अपनी हॉबिज को भी थोड़ा वक्त दें ये आपको सुखद एहसास करायेंगी। ऐशोआराम के सारे साधन आपको उपलब्ध होंगे। किसी करीबी मित्र के साथ मुलाकात हो सकती है जो आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगी।



मीनastrology (12)

(१४ मार्च – १३ अप्रैल)

निवेश करने से पहले उसके नफा-नुकसान के बारे में अच्छे से सोच-विचार अवश्य कर लें अन्यथा फायदे की जगह नुकसान उठाना पड़ सकता है। अपने बिजनेस पार्टनर की मदद से आप अपने रुके हुए कार्य पूरे कर पाएंगे और अपने व्यवसाय को तरक्की की तरफ ले जा पाएंगे। किसी पर भी अंधा विश्वास ना करें और अपनी बातों की गोपनीयता को बनाएं रखें।


ajai Bhambi

अजय भाम्बी

бесплатная программа взлома пароля скачатьfrench business translation

Leave a Reply

Your email address will not be published.