ब्रेकिंग न्यूज़ 

03-09 अप्रैल 2016

03-09 अप्रैल 2016

मेषastrology (4)

जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचें अन्यथा नुकसान हो सकता है। कोई भी निर्णय लेने से पहले उस पर सोच-विचार अवश्य करें। अगर सफलता पानी है तो विचारों से बाहर आकर प्रैक्टिकल बनें, ताकि कोई और आपके विचारों पर अंगुली ना उठा सके। इस समय धन के आकस्मिक योग बन रहे हैं। समाज में आपकी मान-प्रतिष्ठता में वृद्धि होगी।



वृषभastrology

आपने अपने उज्जवल भविष्य के लिए योजनाएं तो बना ली हैं लेकिन अब आप खुद ही उन पर विश्वास नहीं कर पाएंगे। इस वक्त आपको अपने मार्गदर्शन के लिए दूसरों के अनुभव की आवश्यकता पड़ सकती है। कार्य से संबंधित कई यात्राएं करनी पड़ सकती हैं जो आपको लाभ प्रदान करेंगी। कोई बात जिससे  तनाव हो उसे टाल देना ही बेहतर होगा।



मिथुनastrology (2)

प्राप्ति के लिए अत्यधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। अपनी सूझबूझ के बल पर आप अपने सहकर्मियों व अधिकारियों के साथ मेल-मिलाप बढ़ाने में सफल रहेंगे। बच्चों की तरफ  से आपको कोई शुभ सूचना प्राप्त होगी जिससे सुनने के बाद आपको उन पर गर्व महसूस होगा। जो लोग व्यवसाय से जुड़े हुए हैं उनके लिए यह सप्ताह बहुत अच्छा रहेगा।



कर्कastrology (3)

आपको अत्यधिक मेहनत करनी पड़ सकती है आपके आसपास के लोग आपसे मित्रतापूर्ण व्यवहार करेंगे आवश्यकता पडऩे पर आपसे मुंह मोड़ लेंगे। इस समय परेशान हुए बिना आप जितना धैर्य और संयम से काम लेंगे उतना ही खुद को मानसिक तनावों से दूर रख पाएंगे। कुछ पुराने कार्यों से फायदा मिलना सकता है। आप कुछ नया कार्य भी प्रारम्भ कर सकते है।



सिंहastrology (5)

आपको अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने के सुनहरे अवसर प्राप्त होंगे। जो भी कार्य करेंगे उसमें अपनी पूरी एकाग्रता रखे। आने वाले समय में आपको कोई जिम्मेदारी भरा प्रोजेक्ट दिया जा सकता है जिसे पूरा करने में आप कामयाब रहेंगे। प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ में तालमेल बैठाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है अत: सावधानीपूर्वक आगे बढ़ें।



कन्याastrology (6)

छात्रों को मनचाहा परिणाम ना मिलने के कारण थोड़ी निराशा का सामना करना पड़ सकता है। बच्चों के साथ अधिक से अधिक वक्त व्यतीत करें। प्रेम संबंधों के लिए समय बेहद अनुकूल है। आप कुछ ऐसे कार्य कर सकते हैं जिसके कारण आपके अधिकारियों के सामने आपकी एक नई छवि उभरकर आएगी जिससे प्रभावित हुए बिना वह नहीं रह पाएंगे।



तुलाastrology (7)

इस सप्ताह आपको खोई हुई चीज वापस मिल सकती है। जिससे आपको प्रसन्नता होगी। अपने क्रोध पर आपको नियत्रंण करना होगा अन्यथा अपने कई बने हुए कार्य भी बिगाड़ लेंगे। अपनी योजनाओं को अमलीजामा पहनाने से पहले यह अवश्य जांच लें कि अभी उसके लिए समय उचित है भी या नहीं। बच्चों की तरफ से खुशखबरी मिलेगी।



वृश्चिकastrology (8)

आपको समाज के प्रतिष्ठित व उच्च पदासीन लोगों के साथ उठने बैठने का मौका मिलेगा जिनसे आप जीवन से संबंधित कुछ नई बाते सीख पाएंगे। कई लोग आपकी अच्छाई को आपकी कमजोरी समझकर आप पर हावी होने की कोशिश कर सकते हैं।  नौकरी में पदोन्नति और आय वृद्धि के पूरे-पूरे आसार हैं। कोई भी ऐसा कार्य ना करें जिससे यह अवसर आपके हाथ से निकल जाए।



धनुastrology (9)

इस सप्ताह अपनी आर्थिक स्थिति को सुधाराने पर आपका ध्यान रहेगा। आलस्य के कारण आपके जितने भी कार्य पूरे नहीं हो पाए हैं उन्हें जल्दी से जल्दी पूरा करने की कोशिश करें, अन्यथा आपको अधिकारियों की नाराजगी का सामना करना पड़ सकता है। अपनी किसी भी बात को लोगों के सामने खुलकर रखे आपको इसका फायदा मिल सकता है।



मकरastrology (10)

इस सप्ताह आपको अपने करियर में एक लम्बी छलांग लगाने के मौके मिलेंगे बशर्ते आप मेहनत से जी ना चुराएं। आपको अपनी स्ट्रेटेजी में काफी हद तक बदल करने की आवश्यकता है और यह काम जितना शीघ्र होगा उतना ही आपको लाभ होगा। किसी भी काम को कल के लिए ना टालें जितना हो सके अपने कार्यों को जल्दी से जल्दी पूरा करने की कोशिश करें।



कुंभastrology (11)

अगर आप सफल होना चाहते हैं तो आपको अपनी जीवनशैली में एक सकारात्मक बदलाव लाना होगा। अपनी बात सुनाने के अलावा आपको दूसरों की बात भी सुननी होगी और माननी भी होगी। इस समय आपको बड़े-बड़े फैसले लेने पड़ सकते हैं। आर्थिक रूप से चली आ रही परेशानियां दूर होंगी व धन प्राप्ति के नए स्रोत प्राप्त होंगे।



मीनastrology-12 copy

आपको अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ेगा, लेकिन अंत में आप को विजय अवश्य मिलेगी। आपकी प्रतिभाएं आपके अधिकारियों के सामने ऊभरकर आएगी जो आपके लिए आगे बढऩे के मार्ग प्रशस्त करेगी। कम्युनिकेशन के जरिए नेटवर्किंग को बढ़ाने कि कोशिश कीजिये ऐसा करना आगे चलकर आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगा।


अजय भाम्बी

Long tailручная видеокамера

Leave a Reply

Your email address will not be published.