ब्रेकिंग न्यूज़ 

सिंहस्थ महाकुंभ मेले में ‘खाटू-धाम’

सिंहस्थ महाकुंभ मेले में ‘खाटू-धाम’

श्री श्याम प्रभु का जन-जन में अलख जगाने वाले, प्राणीमात्र को श्रीश्यामशरण में जाकर भवसागर से पार करने हेतु प्रेरित करने वाले एवं सम्पूर्ण भारत एवं विश्व के अनेक देशों में श्याम प्रभु का गुणगान करने वाले नंदू भैयाजी के आशीर्वाद, मार्गदर्शन, संरक्षण एवं सानिध्य में श्री श्याम परिवार महासंघ (भारत) के बैनर के तले सिंहस्थ महाकुम्भ क्षेत्र में बड नगर रोड़ पर भव्य एवं सर्वसुविधायुक्त ‘खाटू-धाम’ बसाया जा रहा है। यहां बाबा के भव्य दरबार में भक्तों को नित्य श्रृंगार के दिव्य आलौकिक दर्शन एवं सेवा के अवसर प्राप्त होंगे।

10-04-2016राजस्थान के नवलगढ़ शहर में दिनांक 21 नवंबर 1949 को जन्में नन्दकिशोर जी शर्मा ‘नन्दूजी’ ने श्री श्याम प्रभु की भक्ती में लीन हो उनके चरणों में अपना जीवन समर्पित कर दिया। नन्दकिशोर जी शर्मा ‘नन्दूजी’ की सम्पूर्ण शिक्षा-दीक्षा बिहार के दरभंगा में सम्पन्न हुई। भैय्याजी विज्ञान के छात्र रहे हैं। नन्दकिशोर जी शर्मा ‘नन्दूजी’ ने ‘श्री देवराहा बाबा’ और ‘श्री चैतन्य हरि जी’ को गुरूरूप में पाकर भक्तिमार्ग अपना लिया और प्रभु भक्ति में लीन हो गये। भक्तिमार्ग अपनाने के बाद आराध्य शिव रूपा श्री शयाम की छवि को अपने मनमंदिर में बसा कर सैकड़ों भजनों की रचना की। साथ ही अपने श्रीमुख से इन अमृतरूपी भजनगंगा को गाकर जन-जन तक प्रवाहित किया, वहीं दूसरी तरफ अपने द्वारा रचित भजनों की माला का प्रकाशन ”दया बाबा की’’ पुस्तक के रूप में किया, जिसके 7 संस्करण प्रकाशित हो चुके हैं।

‘नन्दूजी’ महाराज ने श्री श्याम बाबा की अनुकंपा एवं प्रेरणा से हजारों किलोमीटर की यात्रा कर भारत एवं नेपाल के सैकड़ों शहरों में बाबा का गुणगान किया। श्री श्याम बाबा की यह यात्रा 352 दिनों तक लगातार चली, जिसमें लाखों भक्तों ने अपनी सहभागिता निभाई। भैय्या जी के सानिध्य और मार्गदर्शन में 437 श्याम प्रेमियों ने 2010 में सिंगापुर, थाईलेंड, मलेशिया में यात्राएं करते हुए विदेशी धरती पर बाबा का परचम फहराया। 2015 में चीन की यात्र की और वहां अलग-अलग जगह पर बाबा की जोत जलाई और श्याम बाबा के संकीर्तन किये। सिंहस्थ महाकुंभ के दौरान पूज्य ‘नंदू भैयाजी’ के श्रीमुख से भक्तों को भजनों के रसपान करने का सुअवसर प्राप्त होगा।

                (उदय इंडिया ब्यूरो)

yachting.comлобановский класс

Leave a Reply

Your email address will not be published.