ब्रेकिंग न्यूज़ 

१७-२३ अप्रैल २०१६

१७-२३ अप्रैल २०१६

वैदिक सूर्य पर आधारित आपका भविष्य


मेषastrology (4)

(१४ अप्रैल – १४ मई)

छात्रों का दिल पढ़ाई में खूब लगेगा और जो छात्र अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं उन्हें सफलता प्राप्त होगी। धर्म-कर्म के कार्य करेंगे जिससे आपके मन को संतुष्टि प्राप्त होगी। किसी स्वजन के माध्यम से शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। किसी कार्य के पूर्ण होने के कारण अपार हर्ष की अनुभूति होगी। आपको अपने छोटे भाई-बहनों और मित्रों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा।



वृषभastrology

(१५ मई – १५ जून)

आपकी कल्पनाशक्ति को उड़ान के पंख मिलेंगे। जो लोग रचनात्मक क्षेत्र से जुड़े हैं जैसे-संगीत, कला, फिल्म, लेखन आदि उन्हें आगे बढऩे के सुनहरे अवसर प्राप्त हो सकते हैं। आपके विरोधी चाहकर भी आप पर हावी नहीं हो पाएंगे। अपनी सूझबूझ से आप अपने खिलाफ जा रही परिस्थितियों को भी काबू कर पाएंगे। आपकी प्रतिभा उभरकर सबके सामने आएगी।



मिथुनastrology (2)

(१६ जून – १५ जुलाई)

धन संबंधी मामलों में भी थोड़ी सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। जितने भी महत्वपूर्ण कार्य हैं या लोगों से मिलना-जुलना है उन्हें थोड़े समय के बाद संपंन करने का प्रयास करेंगे तो आपको सफलता प्राप्त होगी। संभवत: उसके बाद स्थितियां आपके पक्ष में न रहें। धैर्य और संयम से काम लें। परिवार के लोगों के साथ थोड़ी अनबन हो सकती है इसलिए अपने क्रोध पर काबू रखें।



कर्कastrology (3)

(१६ जुलाई – १५ अगस्त)

ग्रहों की प्रतिकूलता के कारण आपकी जिदंगी कुछ बदलाव आ सकते हैं जो मानसिक शांति को भंग कर सकते हैं। अगर कोई नया प्रोजेक्ट शुरू करने की सोच रहे हैं तो उसमें आपको काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है परन्तु अपने आत्मविश्वास के बल पर आप खुद को बड़ी से बड़ी मुसीबत से भी बाहर निकाल पाने में सफल रहेंगे। कर्जे में दिया हुआ धन वापस मिल जाएगा।



 सिंहastrology (5)

(१६ अगस्त – १५ सितम्बर)

भाग्य का आपको भरपूर सहयोग प्राप्त होगा। आप अपने अन्दर एक सकारात्मक ऊर्जा महसूस करेंगे। परिवार में चले आ रहे तनाव दूर होंगे। आर्थिक स्थिति दिन-प्रतिदिन बेहतर होती चली जाएगी और अब तक आपने जितने भी निवेश किये हैं उनमें आपको लाभ होगा। आपको सभी प्रकार की परीक्षाओं और प्रतियोगिताओं में सफलता प्राप्त होगी।



कन्याastrology (6)

(१६ सितम्बर – १५ अक्टूबर)

आपमें एक साकारात्मक ऊर्जा भरी रहेगी जिसकी वजह से आप अपने सभी कार्यों को सही ढ़ंग से पूरा कर पाएंगे। आपको कोई नया प्रोजेक्ट या नौकरी प्राप्त हो सकती है। जिस पदोन्नति का आपको लम्बे समय से इंतजार था इस समय वह आपको प्राप्त हो सकती है। छात्रों को उनके द्वारा की गई मेहनत का पूर्ण फल प्राप्त होगा। रूका हुआ धन थोड़े से प्रयासों के पश्चात अवश्य प्राप्त होगा।



तुलाastrology (7)

(१६ अक्टूबर – १५ नवम्बर)

बनते-बनते आपके कार्य अचानक से रूक सकते हैं जिसकी वजह से आपको मानसिक तनाव हो सकते है। आप जो भी कार्य करें बड़ी सावधानी के साथ करें और किसी भी महत्वपूर्ण कागज पर हस्ताक्षर करने से पहले उसकी जांच-पड़ताल अवश्य कर लें। किसी भी आर्थिक लेनदेन से पहले उसके नफा-नुकसान के बारे में अवश्य जान लें।



वृश्चिकastrology (8)

(१६ नवम्बर – १५ दिसम्बर)

अपनी दिन-प्रतिदिन की परेशानियों का हल आपको प्राप्त हो सकता है परन्तु आपकी जिन बातों ने आपको ज्यादा परेशान कर रखा है उसका हल आपको आसानी से प्राप्त नहप होगा। इस समय आपके द्वारा की गई मेहनत के अनुरूप आपको फल प्राप्त नहीं होगा क्योंकि जिस सहयोग की आप अपेक्षा कर रहे हैं वह शायद आपको प्राप्त ना हो।



धनुastrology (9)

(१६ दिसम्बर – १३ जनवरी)

अपने कार्यो को करते समय इतना उत्साह या अधिक जल्दबाजी ना दिखाएं अन्यथा आप अपने लिए खुद मुसीबतों को दावत दे देंगे। इस समय आप एक ऐसे रास्ते पर चल रहे हैं जहां आपको हर कदम फूंक-फूंककर बड़ी सावधानी से रखना होगा परन्तु यदि आपने धैर्य व सूझबूझ से काम लिया तो इस रास्ते को पार कर सकेंगे परन्तु आपकी एक गलती बड़ी परेशानी में डाल सकती है।



मकरastrology (10)

(१४ जनवरी – ११ फरवरी)

इस समय आप किसी ऐसी जगह निवेश कर सकते हैं जहां से शायद आपको उतना लाभ ना पहुंचे जितने की आप उम्मीद कर रहे थे। अपने प्रतिद्विन्द्वियों से भी थोड़ा संभलकर रहें कहीं ऐसा ना हो कि आपके काम का श्रैय भी वह अपने नाम कर लें। इस समय कोई भी नवीन कार्य ना शुरू करें। प्रेम संबंधों में मजबूती आएगी। निजी जिंदगी में कुछ उतार-चढ़ाव आ सकते हैं।



कुंभastrology (11)

(१२ फरवरी – १३ मार्च)

इस समय आपके सामने कुछ ऐसी चुनौतियां आएंगी जो आपको एक नई सीख देकर जाएंगी। इस समय आपको अपना आलस्य त्यागकर अपने रूके हुए कार्य पूर्ण करने की कोशिश करनी चाहिए। मित्रों की सहायता से आप अपने रिश्तों की उलझने सुलझा पाएंगे। पुराने चले आ रहे रोगों में सुधार होगा। आपके प्रतिद्वन्द्वी आपकी तरफ  दोस्ती का हाथ बढ़ा सकते हैं।



मीनastrology-12 copy

(१४ मार्च – १३ अप्रैल)

जल्दी ही आपकी मुलाकात किसी ऐसे व्यक्ति के साथ हो सकती है जिनसे मिलकर आपके मन को शांति व सुकून प्राप्त होगा। अपनी असफलताओं से परेशान ना हों बल्कि अपनी सूझबूझ व पराक्रम के बल पर उन्हें सफलताओं में बदलने की कोशिश करें चाहे इसके लिए आपको साम, दाम, दंड, भेद का ही उपयोग क्यों ना करना पड़े।


ajai Bhambi

अजय भाम्बी

cтоматологиянеисправности сканера для списания

Leave a Reply

Your email address will not be published.