ब्रेकिंग न्यूज़ 

26 जून से 2 जुलाई 2016

26 जून से 2 जुलाई 2016

मेषastrology (4)

आपको अपने बच्चों को लेकर किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं बरतनी है। इस समय यदि आप अपने बच्चों के लिए कोई योजना बनाते हैं तो वह भविष्य में आपके बच्चों के लिए लाभप्रद सिद्ध होगी। अगर आप रचनात्मक क्षेत्र में आगे बढऩे के लिए कोई अच्छा अवसर ढ़ूंढ़ रहे हैं, तो वह आपको जल्दी ही प्राप्त होंगे। थोड़ी सावधानी बरतने की आवश्यकता है।



वृषभastrology

कैरियर में आगे बढऩे के बहुत अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। अगर वर्तमान जगह से बदलाव की तलाश में हैं, तो इस दिशा में अपने प्रयत्नों में तेजी लायें आपको सफलता प्राप्त होगी। आर्थिक क्षेत्र में किये गये प्रयास सफलता प्रदान करेंगे। धन संबंधी मामलों में राहत प्राप्त होगी। यदि बैंक या किसी वित्त संस्थान से  ऋण आदि प्राप्त करने के इच्छुक हैं, तो आपको सफलता प्राप्त होगी।



मिथुनastrology (2)

धन संबंधी कार्यों के लिए समय अच्छा नहीं है। इंवेस्टमेंट संबंधी योजनाओं पर पुनर्विचार करें। किसी पारिवारिक व्यक्ति का व्यवहार या स्वास्थ्य चिंता का विषय हो सकता है। भावनात्मक मुद्दों को तूल देने से स्थिति बिगड़ सकती है, इस बात का ध्यान रखें। अगर पैतृक सम्पत्ति को लेकर कोई मामला कोर्ट-कचहरी में चल रहा है तो उसे आपसी सहमति से सुलझाने का प्रयास करें।



कर्कastrology (3)

कार्यों के बनने में विघ्न-बाधाओं का सामना करना पड़ेगा। व्यर्थ की उलझनें बढ़ेंगी। किसी बात या स्थिति को लेकर मन खिन्न भी हो सकता है। भावनात्मक मामलों को सावधानी से सुलझाने का प्रयास करेंगे तभी हल हो सकते हैं वरना परेशानियां बढ़ सकती हैं। पूंजी निवेश संबंधी योजनाओं पर आंख मूंदकर अमल नहीं करना चाहिए।



सिंहastrology (5)

रोजमर्रा के कार्यों में रूचि बढ़ेगी। रूके हुए कार्य के बनने का हर्ष होगा। किसी नयी पार्टनरशिप में प्रवेश कर सकते हैं या आपको कोई महत्वपूर्ण असाइनमेंट भी प्राप्त हो सकता है। आपके संपर्क के दायरे का विस्तार होगा और प्रतिष्ठित व्यक्तियों के साथ मधुर संबंध स्थापित होंगे। आर्थिक दृष्टि से समय काफी अच्छा है और आय का कोई अतिरिक्त स्रोत भी प्राप्त हो सकता है।



कन्याastrology (6)

कार्यों के बनने में दिक्कतों और अवरोधों का सामना करना पड़ेगा। प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ  में संतुलन बनाने की आवश्यकता है। धन संबंधी मामलों में विशेष सावधानी बरतनी चाहिए। पूंजी निवेश संबंधी मामले या तो टालने चाहिए या उन पर ठीक से पुनर्विचार करना चाहिए। मित्र-शुभचिन्तकों का सहयोग भी आपके लिए काफी हद तक सहायक सिद्ध होगा।



तुलाastrology (7)

आपके सामने कुछ ऐसी चुनौतियां आ सकती हंै जिनका सामना आपको हिम्मत के साथ करना होगा। आप  आत्मविश्वास से भरे रहेगे, जिसकी वजह से आप अपने सभी कार्य पूरा करने में सक्षम होंगे। इस समय आपको व्यक्तिगत और व्यवसायिक जिंदगी में तालमेल बैठाने की आवश्यकता है। अपने द्वारा लिए गए फैसलों पर दृढ़ रहने की जरूरत है।



वृश्चिकastrology (8)

जो लोग सृजनात्मक क्षेत्र जैसे-लेखन, साहित्य, कला, संगीत, सिनेमा, खेल जगत आदि से जुड़े हैं वे अपनी प्रतिभा के बल पर अपने को स्थापित करने में सफल सिद्ध होंगे। आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी और जिससे आप अपने कार्य कलापों में जुटे रहेंगें। इन दिनों आप अपनी उन योजनाओं को व्यवहार में ला सकते हैं, जिन पर आप पिछले काफी समय से प्रयत्न कर रहे थे।



धनुastrology (9)

धन संबंधी मामलों में स्थिति कुल मिलाकर ठीक रहेगी। आपके सम्पर्क के दायरे का विस्तार होगा और महत्वपूर्ण व्यक्तियों के साथ मधुर संबंध स्थापित होंगे। भावी योजनाओं को व्यवहार में ढालने का समय चल रहा है। आवश्यकता हो तो मित्रों की या परिजनों की राय अवश्य लें। नौकरी, व्यवसाय आदि के क्षेत्र में आगे बढऩे के बहुत अच्छे अवसर प्राप्त होंगे।



मकरastrology (10)

अपने उज्जवल भविष्य के लिए आपने अभी तक जितनी भी योजनाएं बनाई थीं, उन्हें अमल में लाने का समय आ चुका है। कार्यक्षेत्र में मित्रों व सहयोगियों का सहयोग बना रहेगा। जिस पदोन्नति का आपको लम्बे समय से इंतजार था वह आपको प्राप्त हो सकती है। आपके बिगड़े काम बनने लगेंगे बस कोई भी फैसला लेते समय पूरी एहतियात बरतें। सुख-साधनों में बढ़ोतरी होगी।



कुंभastrology (11)

यदि आपने कोई नया कार्य शुरू किया है तो यह अवश्य ध्यान रखें कि उसकी दिशा सही तरफ  रहे। किसी भी कार्य को करने में जल्दबाजी ना करें। जो चीजें अभी तक आपको परेशान कर रही थी, उन सब का आपको हल प्राप्त होगा। खुद को व्यासनों से दूर रखने के लिए आपको खुद पर कड़ा नियंत्रण करना होगा। जिन कार्यों में मंदी आ गई थी उनमें एक बार फिर से गति आएगी।



मीनastrology-12 copy

भाग्य के सहयोग से रूके हुऐ कार्य अवश्य पूरे होंगे, जिसके कारण खुद को काफी हर्षित महसूस करेंगे। घर के बड़े बुजुर्गों का सहयोग व आशीर्वाद आपको प्राप्त होगा। व्यर्थ के कामों में खुद को उलझने से बचायें अन्यथा सिवाय मानसिक परेशनी और निराशा के कुछ हाथ नहीं लगेगा। किसी पर भी अध्ंााविश्वास ना करें अन्यथा बिना बात के परेशानी खड़ी हो सकती है।


техника днрkim boris

Leave a Reply

Your email address will not be published.